फोर्टिस हॉस्पिटल कांगड़ा में हो रहा घुटने और जोड़ों का सफल इलाज: सुदेश

  • 10 Jul 2018
  • Reporter: मृत्युंजय पुरी

फोर्टिस हॉस्पिटल कांगड़ा में घुटने और जोड़ों के रोगियों का सफल इलाज हो रहा  है। देश के जाने-माने ऑर्थोपेडिक सर्जन डॉक्टर प्रियव्रत काले कांगड़ा स्थित फोर्टिस हॉस्पिटल में अपनी सेवाएं दे रहे है। हैं। यहां वे 8 और 9 जून को स्पेशल ओपीडी में अपनी सेवाएं दी। इस दौरान कई घुटने और जोड़ों के दर्द से परेशान रोगियों ने उनसे मुलाकात कर अपनी तकलीफ को सांझा किया।

मंगलवार को फोर्टिस हॉस्पिटल में प्रैस वार्ता के दौरान सुदेश ने अपना अनुभव सांझा किए। उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले उन्होंने घुटने का सफल सर्जरी करवाई और अगले ही दिन चलकर घर पहंची। सुदेश ने बताया कि पहले तो डर लग रहा थी घुटने की सर्जरी करवाऊं या नही लेकिन जब डॉक्टरों से मिली तो विश्वास हुआ और सर्जरी करवा ली।

अब उनके घुटने में कोई दर्द नही है और घर का सारा कामकाज कर रही है। उन्होंने बताया कि घर में सीढ़ियां है जिन्हें चढ़ने-उतरने में तकलीफ होती थी लेकिन अब चलना फिरना आसान हो गया है।

गौरतलब हैकि डॉक्टर प्रियव्रत काले दिल्ली स्थित 'सर गंगा राम हॉस्पिटल' के कंसल्टेंट हैं और आर्थोप्लास्टी में अमेरिका से जॉहांसन एंड जॉहांसन फेलोशिप भी हासिल की है। इसके अलावा इनके पास एडवांस ऑर्थोपेडिक सर्जरी में जर्मनी और ऑस्ट्रेलिया से फेलोशिप भी है