मंडी के कोटरोपी में फिर हुआ लैंडस्लाइड, सुबह 9:00 बजे तक NH रहा पूरी तरह बंद

  • 27 Jul 2018
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

हिमाचल प्रदेश में 2 दिन से हो रही मूसलाधार बारिश लगातार भूस्खलन और चट्टानें खिसकने की घटनाएं प्रदेश भर में सामने आ रही हैं। वहीं मंडी पठानकोट राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर मैंगल कोटरोपी  के समीप रात 3:00 बजे अचानक भारी बारिश के कारण मलवा गिर गया जिससे रात 3:00 बजे से सुबह 9:00 बजे तक राष्ट्रीय उच्च मार्ग पूरी तरह से बंद रहा।

मैंगल कोटरोपी में बहने वाले नाले में पानी के साथ भारी मलबा आ गया। पानी निकासी के लिए जो पाइप डाले गए थे वो भी ब्लाक हो गए है। यहां गांव के दो घराट और एक पुल इसकी चपेट में आ गए। गनीमत यह रही कि प्रशासन द्वारा आईआईटी के सहयोग से लगाए गए सायरन काम आ गए और मलबा आने से पहले इनके बजने का सिलसिला शुरू हो गया।

 सुबह जेसीबी मशीन लगाकर मलबा हटाने का कार्य शुरू किया गया और कुछ समय बाद इसकी बहाली की उम्मीद जताई जा रही है। यदि और मलबा नहीं आया तो एनएच जल्दी बहाल हो सकता है। वहीं एनएच बंद होने के कारण सैकड़ों विदेशी यात्री फंस गए हैं और सड़क बहाली का इंतजार कर रहे हैं।

गौरतलब है कि यह मंडी जिले का मैंगल कोटरोपी वही इलाका है जहा पिछले साल भीषण भूस्खलन की चपेट मे  चलते 45 लौगों की जान गई थी।