हो जाइये तैयार, 19 सितंबर को मैदान पर आमने-सामने होंगे इंडिया-पाकिस्तान

  • 25 Jul 2018
  • Reporter: समाचार फर्स्ट

क्रिकेट की दुनिया के दो सबसे प्रचलित चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान फिर एक बार आमने सामने भिड़ने वाले हैं। लंबे इंतजार के बाद दर्शकों को भारत-पाक का रोमांचक वनडे मैच सितंबर में देखने को मिलेगा। आपको बता दें कि दोनों देशों की राजनीतिक संबंधों के चलते लंबे अरसे से द्विपक्षीय सीरीज नहीं हो सकी है। हालांकि आईसीसी के इस महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला होने जा रहा है।

गत चैंपियन भारत एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट में 19 सितंबर को पाकिस्तान से भिड़ेगा। इससे एक दिन पहले भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत क्वालीफायर मैचों से करेगी। बता दें कि भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान का आगानी एशिया कप में खेलना तय है। जबकि बाकी स्थान के लिए यूएई , सिंगापुर, ओमान, नेपाल, मलेशिया और हांगकांग के बीच दावेदारी है। गुप ए में भारत, पाकिस्तान और क्वालीफायर टीमें होंगी, जबकि ग्रुप बी में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान को जगह मिली है।

एशिया कप टूर्नामेंट का पहला मैच दुबई में 15 सितंबर को श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। खिताबी मुकाबला 28 सितंबर को होगा। हर ग्रुप की टॉप दो टीमें सुपर चार के लिए क्वालीफाई करेंगी जिसके बाद दो टीमों के बीच फाइनल होगा। सभी मैच दुबई और अबु धाबी में खेले जाएंगे।

गौरतलब है कि इससे पहले भारत-पाक हाईवोल्टेज मैच में एक साल पहले यानि 18 जून 2017 को चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच में भिड़ं थे। यह मुकाबला पाकिस्तान ने 180 रनों से एकतरफा जीतकर खिताब अपने नाम किया था। आपको बता दें कि पिछली बार यानि 2016 में एशिया कप के फाइनल में भारत ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराकर खिताब जीता था। यह टूर्नामेंट टी20 फॉर्मेट में खेला गया था।