लोकसभा में मोदी सरकार के खिलाफ गिरा अविश्वास प्रस्ताव, 126 के मुकाबले 325 वोट

  • 20 Jul 2018
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

लोकसभा में विपक्षी दलों का अविश्वास प्रस्ताव शुक्रवार को वोटिंग के बाद गिर गया। अविश्वास प्रस्ताव के विरोध में 325 वोट पड़े, जबकि इसके पक्ष में सिर्फ 126 वोट ही पड़े। इस प्रस्ताव पर कुल 451 सदस्यों ने वोट डाले। प्रस्ताव पर वोटिंग के बाद लोकसभा की कार्रवाई सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी गई। बता दें कि यह प्रस्ताव आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर टीडीपी लेकर आई थी। कांग्रेस समेत कई विपक्षी पार्टियों के सदस्यों ने इस प्रस्ताव का समर्थन किया था।

इससे पहले शुक्रवार का पूरा दिन अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान काफी ड्रामे से भरा रहा। पहले राहुल गांधी के तल्ख भाषण के बाद उनका गले मिलना और फिर विंक करना। इसके बाद जवाब में पीएम मोदी का राहुल गांधी के भाषण को बचकाना बताना और उनकी आंख में आंख डालकर बोलने पर कटाक्ष करना ध्यान खींचने का विषय बना रहा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस को अहंकारी बताते हुए कहा कि कांग्रेस के लोग जो भाषा बोल रहे हैं वह अज्ञानवश और अति आत्मविश्वास के कारण है। महागठबंधन पर तंज कसते हुए पीएम ने कहा कि यह अविश्वास प्रस्ताव नहीं बल्कि यह कांग्रेस के तथाकथित साथियों का फ्लोर टेस्ट है। मैं पीएम बनूंगा इसका ट्रायल चल रहा है।