कांगड़ा जिला में बिना हेलमेट नहीं मिलेगा पेट्रोल, सीसीटीवी कैमरे से निगरानी

  • 12 Jul 2018
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

रोड-सेफ्टी के लिए कांगड़ा जिला में प्रशासन ने काफी बेहतर पहल शुरू की है। अब जिले के तमाम पेट्रोल पंप पर बिना हेलमेट के बाइक-सवारों को पेट्रोल नहीं मिलेगा। लिहाजा, अगर आप दुपहिया वाहन से निकल रहे हैं तो हेलमेट जरूर पहनें। क्योंकि, भले आपका सगा, संबंधी, रिश्तेदार या दोस्त ही क्यों ना पेट्रोल पंप पर हो। वह आपको पेट्रोल बिना हेलमेट के नहीं देगा। क्योंकि, सभी पेट्रोल पंपों पर सीसीटी के जरिए नज़र रखी जाएगी।

नियम की अवहेलना करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कांगड़ा जिला में यह नियम 13 जुलाई से प्रभावी हो जाएगा। जिला भर के सभी पेट्रोल पंप मालिकों को निर्देश भेजे जा चुके हैं। जिला में 71 पेट्रोल पम्प हैं, सभी पेट्रोल पम्प संचालकों को नियम का पालन करने के लिए कहा गया है। इस पर सीसीटीवी कैमरों से नजर रखी जाएगी। विभाग के निरीक्षक समय-समय पर सीसीटीवी फुटेज देखेंगे। उन्होंने कहा कि जिन पेट्रोल पम्पों पर इस नियम का पालन नहीं होगा, उन पर कार्रवाई की जाएगी।

कांगड़ा जिला के डीसी संदीप कुमार का कहना है कि सड़क सुरक्षा की अवहेलना करने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने कहा कि ‘हेलमेट नहीं तो पेट्रोल नहीं’ इस दिशा में अभी एक कदम भर है, लोगों को सड़क नियम-कानून का सबक सिखाने के लिए इस दिशा में और प्रभावी कदम उठाए जाएंगे ताकि सड़क दुर्घटनाओं को रोका जा सके।