पांवटा साहिब: 12 किलो गांजे के साथ तस्कर गिरफ्तार

  • 12 Jul 2018
  • Reporter: पी. चंद

पांवटा साहिब पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ छेड़े गए अभियान के चलते हर दिन हिमाचल में नशीले पदार्थों की खेप पकड़ी जा रही है। जिससे अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि पहाड़ी प्रदेश का युवा नशे की गिरफ्त में कैसे फंस चुका है। ताज़ा मामले में सुरक्षा शाखा पांवटा साहिब ने पकड़ा है जहां करीब 2 बजे रात को गांव अमरकोट, पांवटा साहिब से ट्रक  (HP-17C-4365) से 12 किलो गांजा बरामद किया। पुलिस ने आरोपी सन्त राम (32) निवासी नंदपुर, तहसील जुब्बल, जिला शिमला को गिरफ्तार कर के पांवटा पुलिस के हवाले किया गया। पांवटा पुलिस आगामी कार्यवाही अमल में ला रही है।

 शिमला के संजौली में पुकिस ने दबोचे नशे के दो सौदागर

वहीं दूसरे मामले में संजौली पुलिस ने करीब 30 ग्राम चिट्टा के साथ संजोली के तिब्बती कॉलोनी संजौली स्कूल के पास गश्त कर रहे पुकिस जवानों नेशक के आधर पर दो लोगों को पकड़ा और दोनों से करीब 20 ग्राम चिट्टा बरामद किया। जानकारी के मुताबिक दोनों रामपुर बुशैहर के करेरी और नारेण क्षेत्र के रहने वाले, उम्र करीब 25 साल के आस पास है। जानकरी के मुताबिक दोनों चंडीगढ़ से चिट्टा लेकर आये थे ।

ASI रंजाना की टीम की अगुवाई में इस मामले से साफं हो गया की संजौली जैसे उपनगरों ने ऐसे ड्रग तस्करों ने स्थानीय युवाओं को अपना टॉरगेट बनाया हुआ है और मुनाफा कमाने के लालच में छोटे बच्चों और युवाओं को नशे के गर्त में धकेलने का कृत्य कर रहें है ।