सुक्खू का ऐलान: BJP से इंपोर्ट नेता नहीं लड़ेंगे हमीरपुर लोकसभा चुनाव

  • 12 Jul 2018
  • Reporter: नवनीत बत्ता, हमीरपुर
हमीरपुर लोकसभा के बिलासपुर में कांग्रेस का सम्मेलन हुआ और प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू इस में बड़े तल्ख़ नज़र आये। इस दौरान उन्होंने हमीरपुर लोकसभा में पार्टी की लगातार हार के लिए पुराने नेताओं को जिम्मेदार बता डाला।
सुखु ने कहा कि हमीरपुर को कांग्रेस के बड़े नेताओं ने अपने राजनैतिक हित के लिए कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित करने का मंच बना रखा था।
 
सुक्खू ने कहा कि हमीरपुर लोकसभा में 5 साल कांग्रेस जमीन पर काम करती है। लेकिन बीजेपी प्रताड़ित नेता अपना दल छोड़ कांग्रेस में आते हैं और टिकट पर कब्जा जमा लेते हैं। फिर चुनाव हारते हैं और दोबारा वापस बीजेपी में चले जाते हैं। लेकिन, अब भविष्य की राजनीति में ऐसा नहीं चलेगा। सुक्खू ने कहा कि हमीरपुर लोकसभा का टिकट कांग्रेसी को ही दिया जाएगा और उसे जीत भी दिलायी जाएगी।
 
अगर राम स्वरूप सांसद बन सकते हैं, तो सुनील बिट्टू क्यों नहीं??
 
कांगड़ा और मंडी की तर्ज पर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने लोकसभा चुनाव के लिए हमीरपुर से दावेदार की भी चर्चा एक तरह से कर दी। उन्होंने साफ कर दिया कि कोई भी बीजेपी से इंपोर्ट नेता लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा। उन्होंने बीजेपी से मंडी के सांसद राम स्वरूप शर्मा का जिक्र करते हुए कहा कि अगर मंडी से उन्हें जीत मिल सकता है तो हमीरपुर लोकसभा से सुनील बिट्टू जैसा साधारण कार्यकर्ता भी चुनाव जीत सकता है।
 
हालांकि, आगे सुक्खू ने यह भी जोड़ा कि कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता जीत हासिल करने में सक्षम हैं और इस पर बात करके बताया जाएगा...।