मंडी के ऐतिहासिक पड्डल मैदान को संवारने का काम जल्द होगा शुरू

  • 12 Jul 2018
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

मंडी के ऐतिहासिक पड्डल मैदान को संवारने का काम जल्द शुरू किया जाएगा। एचपीसीए ने इस मैदान को बेहतर बनाने का जिम्मा लिया है। हिमाचल प्रदेश खेल परिषद के साथ बातचीत कर जिला प्रशासन ने औपचारिकताएं पूरी करने का काम शुरू कर लिया है। एचपीसीए पड्डल मैदान में क्रिकेट  पिच भी बनाने जा रहा है।

इस पिच को ऐसे स्थान पर बनाया जाएगा जहां  किसी तरह का नुकसान होने की संभावना न हो और अन्य खेल गतिविधियां भी बनी रहें। मैदान पर विदेशी घास उगाई जाएगी, यह घास मैदान के चारों तरफ होगी जो हर खेल गतिविधि के लिए सहायक होगी।  

मैदान को तीन भागों में बांटने की योजना है, जिसमें क्रिकेट, फुटबाल, हॉकी टुर्नामेंट और अन्य गतिविधियों शामिल रहेंगी। एचपीसीए के मंडी जिलाध्यक्ष अजय राणा ने बताया कि पहले मैदान को समतल कर घास बाली पिच बनाई जाएगी। पिच के लिए एचपीसीए के क्यूरेटर निरीक्षण कर चुके हैं।

उन्होंने बताया कि मैदान को नया स्वरूप देने के लिए जो मशीनरी इस्तेमाल होगी उसकी कीमत डेढ़ करोड़ से अधिक है, इसके आलावा जो भी अतिरिक्त खर्च होगा तो उसे एचपीसीए अपने स्तर पर पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि कभी इस मैदान में रणजी के मैच हुआ करते थे जो बंद हो गए थे, लेकिन अब उम्मीद जगी है कि दोबारा से यहां मैच करवाए जाएंगे।