आज फ्रांस और बेल्जियम के बीच होगा पहला सेमीफाइनल

  • 10 Jul 2018
  • Reporter: समाचार फर्स्ट

आज से रूस में फीफा विश्व कप के  सेमीफाइनल मैच शुरू हो रहे है। इसी कड़ी मे पहला मैच फ्रांस और बेल्जियम के बीच खेला जाएगा। दर्शकों को उम्मीद है कि दोनों टीमें मैदान में उतरेगी तो रोमाचक मुकाबला देखने को मिलेगा।आज दोनों यूरोपीय पड़ोसी टीमें फीफा विश्व कप के पहले सेमीफाइनल के लिए मैदान में उतरेंगे।

विश्व कप में दूसरी सबसे युवा टीम के तौर पर खेल रही फ्रांस की टीम ने 19 वर्षिय युवा स्टार एमबापे, अनुभवी फुलबैक बेंजामिन पावर्ड और लुकास हर्नाडेज के दम पर सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

बेल्जियम की ओर से मिडफील्डर के रूप में केविन डि ब्रून और फेलेनी जैसे खिलाड़ी डिफेंडर और अटैक दोनों तरह से टीम को फायदा पहुंचाते हैं। वहीं स्ट्राइकर के तौर पर बेल्जियम की सबसे बड़ी ताकत रोमेलू लुकाकू हैं ।

फ्रांस के पास भी मिडफील्ड में पॉल पोग्बा,एनगोलो कोंटे जैसे बढ़िया खिलाड़ी मौजूद हैं। अगर टीम के डिफेंस की बात करें तो फ्रांस का डिफेंस बेल्जियम के मुकाबले ज्यादा मजबूत है। टीम के पास राफेल वराने और सैमुअल उमिती जैसे अच्छे डिफेंडर हैं। स्ट्राइकर के मामले में एमबापे और एंटोनी ग्रीजमैन जैसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने टीम को सेमीफाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई हैं।