वॉलीबॉल से नगरोटा बाल मेले की शुरुआत, टूर्नामेंट में टीमों का जमावड़ा

  • 16 Jul 2018
  • Reporter: बिट्टू सूर्यवंशी

नगरोटा बाल मेले का आगाज वॉलीबॉल प्रतियोगिता से शुरू हो चुका है। टूर्नामेंट में कई टीमों ने शिरकत किया है। टूर्नामेंट का पहला मैच गवर्नमेंट सीनियर सेकेंड्री स्कूल (ब्वॉज) में खेला गया। इस गेम को मुकम्मल बनाने के लिए टीमों को A और B श्रेणियों में बांटा गया है। इस टूर्नामेंट का शुभारंभ प्रदेश कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी रघुवीर सिंह बाली ने किया है।

शुभारंभ के मौके पर रघुवीर सिंह बाली ने कहा कि खेलों के जरिए उद्देश्य हिमाचल को नशा-मुक्त बनाना है और बेहतर खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करना है। इससे प्रदेश के भटके हुए युवाओं को प्रेरणा मिलेगी और वे प्रदेश तथा देश के लिए बेहतर काम करके दिखाएंगे। उन्होंने कहा कि जो भी खिलाड़ी खेल में बेहतर प्रदर्शन का माद्दा रखता है उसे हर प्लेटफॉर्म पर मदद मुहैया कराई जाएगी।

टूर्नामेंट के आयोजन की जिम्मेदारी संभाल रहे त्रिशेन सिहोत्रा ने बताया कि लीग मैच में काफी संख्या में टीमें हैं। इसलिए इन्हें ग्रुप्स के हिसाब से बांटा गया है। लीग मैच के बाद विजेता टीमें क्वार्टर फाइनल और उसके सेमीफाइनल के लिए अपना दम दिखाएंगी। इसके अलावा फाइनल मैच के साथ ही टूर्नामेंट का समापन किया जाएगा।

सिहोत्रा ने बताया कि फाइनल खेलने के बाद विजेता टिम को 15 हजार और उपविजेता टीम को 11 हजार की इनाम राशि दी जाएगी। इस टूर्नामेंट की खास बात यह भी है कि खेल के दौरान उत्कृष्ठ खिलाड़ियों का भी चयन किया जाएगा और बड़े प्लेटफॉर्म पर उनके खेल को बढ़ावा देने की हर मुमकिन कोशिश खेल कमेटी करेगी।

टूर्नामेंट में मैन ऑफ द सीरिज और मैन ऑफ द मैच के लिए भी विशेष प्रोत्साहन राशि दी जाएगी।