बिलासपुर: बारिश ने बरपाया कहर, 5 मंजिला मकान ध्वस्त ,1 की मौंत

  • 13 Aug 2018
  • Reporter: सुनिल

हिमाचल प्रदेश के जिला बिलासपुर में  बरसात ने फिर कहर बरपाया है। भारी बारिश से ज्योरीपत्तन में पांच मंजिला मकान ध्वस्त हो गया जिसमें दवने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। इसके अलाबा स्वारघाट उपमंडल के बैहल सड़क पर बना चिकनी खड्ड पुल तेज बारिश से बह गया जबकि घागस में  उफनती खड्ड का पानी रिहायशी इलाकों में घुस गया है। वहीं पानी में कई कारें डूब  गई हैं। बिलासपुर के नमोहल के सोहरी स्कूल में घुसा चार फ़ीट पानी  और बरसात में चार पशु दवकर मारे  गए जबकि जिला की 98 सड़के बंद हुयी।

इसके अलावा सड़कों पर भी काफी भूस्खलन हुआ है जिला बिलासपुर के अगर हम बात करें तो जिला बिलासपुर के क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत टाली के गांव दगडान (धौलाधार) मे ज्यादा बरसात के कारण ठाकुर दास 46 साल का मकान गिर गया  जिससे  ठाकुर दास की मृत्यु हो गई। ये मकान नया बनाया था ठाकुर दास की पत्नी श्रुति देवी उम्र 42 साल उसका लड़का गौरव उम्र 22 साल को  ज्यादा चोट आई हैजिन्हें  इलाज के लिए अस्पताल का ले जाया गया।

जबकि राष्ट्रीय राज मार्ग 205 चंडीगढ़ मनाली पर भी लगातार भूस्खलन हो रहा हैं और श्रावण मेला के दौरान श्री नैना देवी - भाखड़ा -नंगल सड़क और श्री नैना देवी जी -किरतपुर साहिब -बिलासपुर भी बंद रहा जिससे दर्शनों के लिए आने बाले हजारों श्रद्धालु परेशान हुए जबकि जल्द ही लोक निर्माण बिभाग ने इन सड़कों पर यातायात बहाल कर दिया हलाकि लोक निर्माण बिभाग पूरी तरह मुस्तैद हैं और सड़को पर जेसीबी मशीने और लेबर तैनात हैं हाई अलर्ट घोषित हैं जिला के स्कूल भी बंद रहे।