फोर्टिस कांगड़ा में लगा फ्री मल्टी स्पेशियलिटी मेडिकल कैंप, सैंकड़ों लोगों ने करवाया इलाज

  • 11 Aug 2018
  • Reporter: समाचार फर्स्ट

फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा ने एजुकेयर एनजीओ के सहयोग से निशुल्क मल्टी स्पेशियलिटी मेडिकल कैंप का आयोजन किया। जिसमें फोर्टिस कांगड़ा के स्पेशलिस्ट डॉक्टरों ने कैंप में आए हुए लोगों का इलाज किया। इस निशुल्क कैंप में क्षेत्र एवं बाहर से लगभग 200 लोगों ने अपने स्वास्थ्य की जांच करवाई। कैंप में एजुकेयर संस्था और सीयू के सोशल वर्क डिपार्टमेंट की वि़द्यार्थियों ने उल्लेखनीय स्वयंसेवी सेवाएं प्रदान कीं।

फोर्टिस जनसेवा अभियान के तहत आयोजित इस मेडिकल कैंप में सामान्य रोग विषेशज्ञ डॉ. सुशील कुडियाल, स्त्री रोग विषेशज्ञ डॉ. वानी शर्मा, बाल रोग विषेशज्ञ डॉ. हिमाद्री रॉय, कान-नाक एवं गला रोग विषेशज्ञ डॉ. जफरउल्लाह बेग, दंत रोग विषेशज्ञ डॉ. स्वाति अरोड़ा एवं डॉ. मोनिका ने अपनी बेहतरीन सेवाएं प्रदान कीं।

मेडिकल कैंप में मरीजों ने ईसीजी, शुगर एवं बीपी आदि के टैस्ट की निशुल्क सुविधा का भी लाभ उठाया।  इस संबंध में फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा के डायरेक्टर गुरमीत सिंह ने कहा कि फोर्टिस कांगड़ा द्वारा चलाए जा रहे जनसेवा अभियान का मकसद किसी भी बीमारी को पनपने से पहले ही उसकी रोकथाम करना है और फोर्टिस अपने इस अभियान को इसी तरह गतिशील रखेगा।

उधर, एजुकेयर संस्था के निदेशक एचवीएस भुल्लर ने बताया कि इस तरह के कैंप का उद्देशय स्थानीय लोगों को अव्वल दर्जे की चिकित्सा सेवा मुहैया करवाना है।