विजय माल्या पर घमासान, अब बीजेपी लाई राहुल गांधी कनेक्शन

  • 13 Sep 2018
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

भारतीय बैंकों से करोड़ों रुपये का कर्ज लेकर ब्रिटेन फरार हुए, शराब कारोबारी विजय माल्या द्वारा वित्त मंत्री से मुलाकात को लेकर किए गए दावे के बाद अब मामले में नया ट्विस्ट आ गया है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने दावा किया है कि माल्या के इस आरोप के पीछे बड़ा षड्यंत्र है। बीजेपी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का कनेक्शन भी निकाल लिया है।

प्रसाद ने कहा कि क्या किसी ने नोटिस किया है कि राहुल गांधी के लंदन दौरे के बाद ही माल्या ने यह आरोप क्यों लगाए? उधर, बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर विजय माल्या और किंगफिशर एयरलाइंस को लेकर राहुल गांधी पर कई गंभीर आरोप लगाए। बीजेपी नेता प्रसाद ने पूछा कि क्या माल्या के आरोप और राहुल गांधी का कोई कनेक्शन है?

गुरुवार को उन्होंने पत्रकारों से कहा, 'ये सारे आरोप बिल्कुल बेबुनियाद हैं। अरुण जेटली ने स्पष्ट कर दिया है कि कोई जबर्दस्ती संसद के गलियारे में मिलने की कोशिश करता है तो उन्होंने उसे झटक दिया कि आप बैंकों के पास जाइए।' प्रसाद ने कहा कि 1947 से 2008 के बीच भारतीय बैंकों ने 18 लाख करोड़ रुपये का लोन दिया जबकि 2008-14 में यह बढ़कर 52 लाख करोड़ हो गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को इस पर जवाब देना चाहिए।

गौरतलब है कि विजय माल्या ने लंदन में वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेशी से पहले संवाददाताओं को बताया था कि उन्होंने वित्तमंत्री से मुलाकात की थी और बैंकों से लोन निपटारे करने की पेशकश की थी।