खराब मौसम में भी नहीं डिग रहे भक्तों के कदम, 7 हजार ने लगाई पवित्र डल में डुबकी

  • 07 Sep 2018
  • Reporter: डेस्क

हिमाचल में बरसात कहर मचा रही है। जगह-जगह रास्ते खराव, उफनतें नदी-नाले फिर भी भोले शंकर के दरवार भक्तो का सफर नहीं थम रहा है। जी हां हम बात कर करे है  मणिमहेश यात्रा कि जहां श्रद्धालुओं के आने का क्रम जारी है। गुरुवार को साढ़े छह से सात हजार के करीब यात्रियों ने उपस्थिति दर्ज करवाई है। पुलिस की ओर से सौंपी गई रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है। सात घंटों के दौरान दो हजार से अधिक यात्रियों ने डल झील में पहुंच कर आस्था की डुबकी लगाई है। इस लिहाज से एक अनुमान के मुताबिक गुरुवार शाम तक यात्रा में साढ़े छह से 7 हजार और यात्री शामिल हुए हैं।

अधिकतर यात्री शाम से रात के बीच में ही उपमंडल मुख्यालय भरमौर समेत यात्रा के अन्य पड़ावों की ओर रुख करते हैं। जानकारी के अनुसार पुलिस विभाग की ओर से उपमंडल प्रशासन को दी गई रिपोर्ट के तहत गुरुवार को डल झील में श्रद्धालुओं की संख्या दो हजार दर्ज की गई है, जबकि गौरीकुंड में 600, सुंदरासी में 50, धनछो में 200, हड़सर में 400 और चौरासी परिसर में 200 के करीब का आंकड़ा सामने आया है, जबकि भरमाणी माता मंदिर की रिपोर्ट प्रशासन के समक्ष अभी तक नहीं पहुंच पाई है।

प्रशासन की रिपोर्ट  के मुताबिक साढ़े छह से 7 हजार के करीब श्रद्धालु यात्रा में शामिल हो चुके हैं। उधर, एडीएम भरमौर पीपी सिंह का कहना है कि यात्रियों की मौजूदगी का आंकड़े की रिपोर्ट मिली है। पुलिस विभाग की ओर से यात्रियों की गिनती की व्यवस्था की गई है।