HPU में जाली डिग्रियां बेचने वाले 3 आरोपी 5 दिन के पुलिस रिमांड पर

  • 11 Jan 2019
  • Reporter: पी. चंद

HPU की जाली डिग्रियां तैयार कर उन्हें मोटी रकम पर बेचने वाले 3 आरोपियों को सदर थाना पुलिस ने आज देर शाम अदालत में पेश किया। अदालत ने तीनों आरोपियों जय देव, सुनील और सौरभ को आज अदालत में पेश किया। अदालत ने तीनों को पांच दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। रिमांड के दौरान पुलिस मामले की तह तक जाने के लिए आरोपियों से पूछताछ करेगी।

इस मामले में पुलिस और भी गिरफ्तारियां कर सकती है। पुलिस की गिरफ्त में आए तीनों आरोपी ठियोग के बड़ोग गांव के रहने वाले हैं। चौंकाने वाली बात ये है कि इनमें एक आरोपी सौरभ अभी स्टूडैंट है। वह शिमला के एक निजी संस्थान में होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रहा है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, ये पिछले काफी समय से जाली डिग्रियां बेचने के गोरखधंधे को अंजाम दे रहे थे। ये अपने दोस्तों के जरिए लोगों को अपने जाल में फंसाया करते थे। अपने संपर्क में आने वालों को ये विवि में अपनी पैठ होने का भरोसा दिलाकर डिग्रियां मुहैया करवाने का लालच देते थे और इसके बदले उनसे मोटी रकम एंठा करते थे।

पुलिस का कहना है कि इस गिरोह में कई और भी जालसाज शामिल हैं और उन्हें भी गिरफतार करने की कोशिश की जा रही है। यह भी खंगाला रहा है कि आरोपी इन जाली डिग्रियों को कहां तैयार करते थे।