PUBG मोबाइल इंडिया सीरीज 2019, टूर्नामेंट जीतने पर 1 करोड़ रुपये का पुरस्कार

  • 11 Jan 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट

मोबाइल गेम पबजी मोबाइल ने अपने लॉन्च के बाद से शानदार कामयाबी हासिल की है। अब तक इसके 20 करोड़ से ज्यादा डाउनलोड हो चुके हैं। इसकी निर्माता टेन्सेंट गेम्स और पबजी कापोर्रेशन ने ओपो पबजी मोबाइल इंडिया सीरीज 2019 की घोषणा की हैं जो कि भारत में आयोजित होने वाला पहला आधिकारिक ओपन-टू-ऑल टूर्नामेंट होगा। इस सीरीज के विजेता को 1 करोड़ रुपये की ईनामी राशि दी जाएगी।

कंपनी ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि यह देश में ई-स्पोर्ट के लिए एक टिकाऊ पारिस्थितिकी फ्रेम तैयार करने की दिशा में प्रतिबद्धता जाहिर करने वाला ठोस कदम है। बता दें कि इस टूर्नामेंट में जो भी यूजर हिस्सा लेगा उसे 1 करोड़ रुपये की शानदार पुरस्कार राशि के अलावा ओपो द्वारा प्रायोजित फोन भी जीते जा सकते हैं।

बयान में कहा गया कि कंपनी ने पिछले साल अक्टूबर में पहले आधिकारिक पबजी मोबाइल कैंपस चैंपियनशिप का आयोजन किया था, जिसे जबर्दस्त रिस्पॉन्स मिला था। पिछले साल आयोजित हुए टूर्नामेंट को केवल कॉलेज और यूनिवर्सिटी के छात्रों तक ही सीमित रखा गया था, लेकिन इस साल आयोजित होने वाले टूर्नामेंट में लगभग सभी लोग हिस्सा ले सकते हैं।

पबजी मोबाइल ने साल 2019 के टूर्नामेंट की घोषणा कर दी है और इसमें हिस्सा लेने के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं। रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 23 जनवरी तक चलेगी। टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए कोई रजिस्ट्रेशन शुल्क नहीं लिया जा रहा है, लेकिन इसमें हिस्सा लेने वाले प्लेयर्स को क्वालिफाई करने के लिए लेवल 20 पर होना चाहिए। टूर्नामेंट में जीतने वाले को 1 करोड़ रुपये का इनाम दिया जाएगा।

इस तरह करें रजिस्टर

टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए प्लेयर्स को पबजी मोबाइल इंडिया सीरीज के पेज पर जाकर रजिस्टर करना होगा। यहां प्लेयर्स को एक स्क्वैड आईडी मिलेगी जिसके जरिए वह किसी टीम के साथ जुड़ सकते हैं या अपनी टीम बनाने के लिए दूसरे प्लेयर्स को इनवाइट कर सकते हैं। टूर्नामेंट में प्लेयर्स को फाइनल खेलने से पहले दो क्वालिफाइंग राउंड को क्लियर करना होगा। सभी गेम्स को एशिया सर्वर रीजन में आयोजित किया जाएगा।

गेम का पहले क्वालिफाइंग राउंड 21 से 27 जनवरी के बीच आयोजित किया जाएगा जिसमें प्लेयर्स को एरैंगल मैप में अपनी टीम के साथ 15 क्लासिक राउंड्स खेलने होंगे। इसके बाद दूसरे राउंड का आयोजन 16 से 19 फरवरी के बीच के आयोजित किया जाएगा जिसमें पहले राउंड के टॉप के 400 स्क्वैड्स को 20 अलग अलग स्लॉट्स में बांटा जाएगा जो तीसरे राउंड में पहुंचने के लिए अन्य टॉप के चार स्क्वैड से लड़ेंगे।

तीसरे राउंड का आयोजन 21 से 24 फरवरी के बीच किया जाएगा जिसमें 80 स्क्वैड को 20 स्क्वैड के ग्रुप में बांट दिया जाएगा। इस टूर्नामेंट का फाइनल मार्च में आयोजित किया जाएगा। चिकन डिनर के लिए टॉप की 20 टीमों के बीच कॉम्पिटिशन होगा।