जिला परिषद सदस्यों के मुद्दों पर तत्परता दिखाएं अधिकारी: रोहिणी चौधरी

  • 11 Jan 2019
  • Reporter: गौरव, कुल्लू

शुक्रवार को जिला परिषद की त्रैमासिक बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिला परिषद अध्यक्ष रोहिणी चौधरी ने विभागीय अधिकारियों से अपील की है कि वे परिषद के सदस्यों की ओर से उठाए गए विभिन्न मुद्दों के समाधान के लिए तत्परता दिखाएं, क्योंकि ये सभी मुद्दे सीधे तौर पर आम जनता से जुड़े हुए होते हैं। बैठक में जिला परिषद सदस्यों की ओर से उठाए गए विभिन्न मुद्दों को लेकर संबंधित अधिकारियों से व्यापक चर्चा भी की गई।

बैठक में बिजली, पानी, सड़क, शिक्षा और जनहित के अन्य मुद्दों के अलावा भुंतर के बेली पुल और कुल्लू शहर के क्षतिग्रस्त भूतनाथ पुल को लेकर भी सदस्यों ने सवाल उठाए। आनी विधानसभा क्षेत्र के जिला परिषद सदस्यों ने कहा कि उपमंडल स्तर के विभागीय अधिकारियों की इस बैठक में उपस्थिति सुनिश्चित की जानी चाहिए, ताकि आनी-निरमंड के दूरदराज क्षेत्रों की जनसमस्याओं का निवारण संभव हो सके।

आनी क्षेत्र के दुग्ध उत्पादकों को उचित दाम से संबंधित मुद्दे पर चर्चा के दौरान पशुपालन विभाग के सहायक निदेशक डा. पॉल ने बताया कि प्रदेश सरकार ने दूध के लिए परिवहन सब्सिडी का प्रावधान किया है। दुग्ध उत्पादकों और इसके एकत्रीकरण से जुड़ी सहकारी सभाओं को इस योजना का लाभ उठाना चाहिए।

कुल्लू-मनाली लेफ्ट बैंक सड़क के शेष टारिंग कार्य, लगघाटी की सड़कों की मरम्मत, वन भूमि पर अतिक्रमण के मामलों, पिछड़ा क्षेत्र उपयोजना के बजट आवंटन, अवारा पशुओं की समस्या, बंजार क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं और लाडा की धनराशि से करवाए जा रहे विभिन्न विकास कार्यों के साथ-साथ कई अन्य मामलों को लेकर भी सदस्यों ने अधिकारियों के साथ चर्चा की।