गैर कानूनी काट पर भड़के बागवान, नारकंडा में किया चक्का जाम

  • 16 Oct 2019
  • Reporter: नवनीत बत्ता

हिमाचल किसान सभा के नेतृत्व में बागवानों ने आज बागवानों के आढ़तियों  द्वारा बकाया भुगतान न करने और गैर कानूनी काट और एपीएमसी की लचर प्रणाली को लेकर नारकंडा में सैंकड़ों बागवानों ने प्रदर्शन करते हुए चक्का जाम किया। इस दौरान किसान सभा ने प्रदेश सरकार से मांग की कि बागवानों के पिछले वर्षों व इस वर्ष के आढ़तियों ने जो बकाया भुगतान करना है उसे तुरंत करवाया जाए तथा बागवानों से गैर कानूनी रूप से की गई काट को तुरंत वापस लौटाया जाए।

किसान सभा मांग की है कि  सरकार किसानों व बागवानों का बकाया भुगतान तुरन्त करवाए तथा दोषी आढ़तियों  व कारोबारियों के विरुद्ध तुरंत कानूनी कार्यवाही अमल में लाकर किसानों व बागवानों का भुगतान सुनिश्चित करें तथा किसानों व बागवानों से मंडियों में गैर कानूनी रूप से की गई कटौती को तुरंत वापिस दिलवाए।

एपीएमसी और मार्केटिंग बोर्ड द्वारा अपना उत्तरदायित्व का निर्वहन में कोताही बरतने के लिये दोषी अधिकारियों के विरुद्ध मुकदमा दायर कर उनके विरुद्ध कड़ी कानूनी कार्यवाही की जाए। सभा ने चेताया कि यदि सरकार समय रहते किसानों और बागवानों की इन समस्याओं का समाधान नहीं करती तो किसान सभा किसानों और बागवानों को लामबंद कर तब तक आंदोलन चलाएगी जब तक कि उनकी मांगों को समाधान नहीं किया जाता है।