हमीरपुर: DC ने अधिकारियों को दिए निर्देश, कहा- सौंपे हुए कार्यों को गति प्रदान कर जल्द करें पूरा

  • 21 Oct 2019
  • Reporter: कमल कृष्ण

हमीरपुर में विभिन्न विभागों द्वारा चलाए जा रहे विकासात्मक कार्यों की प्रगति समीक्षा को लेकर डीसी हरिकेश मीणा की अध्यक्षता में हमीरपुर भवन में मंडे मीटिंग आयोजित की गई। इस दौरान डीसी ने समस्त विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह सौंपे हुए कार्यों को गति प्रदान कर निर्धारित अवधि के भीतर पूरा करना सुनिश्चित करें।

उन्होंने कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद को शहर में अवारा कुत्तों के नियंत्रण के लिए शीघ्र आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए। बस सटैंड के पास अवैध खोखा धारकों से आवश्यक एग्रीमैंट इत्यादि लेकर लोक निर्माण विभाग को सौंपने को कहा गया। डुग्घा के समीप सडक़ तथा ड्रेनेज व रास्ते को लेकर लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों तथा एसडीएम को आवश्यक कदम उइठाने को कहा गया। नगर परिषद हमीरपुर के आस-पास की पांच पंचायतों में कूड़ा-कर्कट के एकत्रीकरण व निपटान को लेकर विकास खंड अधिकारी को एसडीएम के साथ मिलकर आवश्यक पग उठाने को कहा गया।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि को लेकर आधार करैक्शन को भी शीघ्र करने को जिला राजस्व अधिकारी को एसडीएम के साथ मिलकर पूरा करने को कहा गया। विश्राम गृह तथा हीरा नगर चौक में स्ट्रीट लाईटस तथा बिजली खंबों को दुरूस्त करने के लिए बिजली विभग के अधिकारियों को कहा गया। हीरा नगर स्थित चिल्ड्रन पार्क को विकसित करने तथा  माली व सुरक्षा कर्मी की तैनाती करने बारे  प्लान बनाकर आवश्यक प्रबंधन करने के वन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए। मुख्य चिकित्सा अधिकारी को त्यौहारी सीजन के दृष्टिगत  एक अभियान चलाकर दुकानों में दूध तथा दूध से बनने वाली मिठाईयों की  चैंकिग करने तथा दोषी पाए जाने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करने को कहा गया ताकि दुकानदार गल्त चीच परोसकर  लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ न कर सकें। ।  

उद्योग विभाग के अधिकारी स्थानीय स्तर पर दीवे बनाने वाले लोगों को प्रोन्नत करें । बस सटैंड के साथ जहां 4 से 5 टैसियां खड़ी रहती हैं उस स्थान को खाली करवाकर दीपक बनाने बाले लोगों को दीवाली त्यौहार के दृष्टिगत अपने उत्पादों को बेचने के लिए स्थान उपलब्ध करवाया जाएगा। मुख्य मंत्री लोक भवनों के निर्माण के लिए सम्बंधित विभाग भूमि का शीघ्र चयन करें। बरोहा में ई-नाम सब्जी मंडी के निर्माण के लिए एपीएमसी के नाम जमीन स्थानांतरण बारे जिला राजस्व अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करने को कहा गया। हथली खड्ड के पास स्थानीय सब्जी उत्पादकों को उनके उत्पादों को बेचने के लिए स्थान  उपलब्ध  करवाया जाएगा। इस जगह को समतल करने बारे लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को  निर्देश दिए गए।