'बेलगाम घोड़े की तरह हैं IPH मंत्री, ये मुख्यमंत्री की भी नहीं सुनता'

  • 09 Oct 2019
  • Reporter: पी. चंद

उपचुनाव के लिए कांग्रेस और बीजेपी में ज़ुबानी जंग जोरों पर है। पच्छाद में पाइप से भरा ट्रक पकड़े जाने के बाद कांग्रेस ने इसे मुद्दा बनाने की ठान ली है। इसी कड़ी में बुधवार को कांग्रेस ने शिमला में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान पीसीसी चीफ़ कुलदीप राठ़ौर ने कहा कि IPH मंत्री बेलगाम घोड़े की तरह हैं जो अपने मुख्यमंत्री की भी नहीं सुनते। उन्हें तुरंत उनके पद से हटा देना चाहिए। डीसी सिरमौर सरकार एजेंट के रूप में काम कर रहे है इसलिए उनको वहां से हटाया जाए।

आदर्श चुनाव आचार सहिंता का खुलेआम उल्लंघन हो रहा है। धर्मशाला में इसकी शिकायत की गई है। अब पच्छाद में पाईप से भरा ट्रक पकड़ा गया आईपीएच मंत्री पच्छाद के प्रभारी है तो क्या वह लोगों को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं? महेंद्र सिंह मंत्री के रूप में पूरी तरह बिफल रहे है। आईपीएच में भी कई धांधलियां की है। कांग्रेस 21 अक्टूबर के बाद इसके ख़िलाफ़ सड़कों पर भी व कानूनी लड़ाई लड़ेंगे।

राठ़ौर ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष डॉ राजीव बिन्दल संवैधानिक पद पर होने के बाबजुद भाजपा का खुलेआम प्रचार कर रहे हैं जो कि गलत है। चुनाव के यदि बिन्दल प्रचार करते नजर आए तो उनको काले झंडे दिखाए जाएंगे। उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी के प्रति रुझान बढ़ता जा रहा है। कांग्रेस एकजुटता के साथ चुनाव लड़ रही है सभी बड़े नेता क्षेत्र में जुटे हुए है। पुराने नेताओं को भी सक्रिय किया जा रहा है। सरकार के प्रति लोगों में भारी रोष है। केन्द्र के नोटबन्दी और जीएसटी लागू करने के फैसले से नाखुश है। भाजपा हाटी समुदाय से ट्राइबल का दर्जा देने के वायदे से पीछे हटे हैं।