बिलासपुर में बोले नड्डा- शारीरिक रूप से हिमाचल से बाहर हूं, लेकिन भावनात्मक रूप से नहीं

  • 07 Oct 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा का बिलासपुर के लुहणू मैदान में अभिनंदन रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मेरा हिमाचल प्रदेश से बहुत ज़्यादा लगाव है और मैं हमेशा प्रदेश को लेकर भावुक हो जाता हूं। उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बेशक शारीरिक रूप से हिमाचल से बाहर हूं, लेकिन भावनात्मक रूप से आप लोगों से बाहर नहीं हूं, हमेशा आपके साथ रहूंगा। क्योंकि आपके साथ किए गए कार्यों और सुख व दुख में साथ खड़े रहने को भुलाया नहीं जा सकता। वैसे भी जब कुछ कमाना होता है, तो बाहर तो जाना ही पड़ता है। कोशिश की है कुछ कमाकर यहां लाऊं।

वही, केंद्रीय राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा का स्वागत मंच से किया । उन्होंने कहा की जगत प्रकाश नड्डा सबको साथ लेकर चलने वाले सरल स्वभाव के नेता है, वह भाजपा के विभिन दायित्वों एवं केंद्रीय सरकार के महत्वपूर्ण दायित्वों को पूर्ण रूप से निभाते हुए आज उन्हें भाजपा जो कि विश्व का सबसे बड़ा राजनीतिक दल है उसके राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बनने हिमाचल के लिए गौरव की बात है।  

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि अब राज्य सरकार ने ऑनलाईन पंजीकरण और जनता की शिकायतों के निवारण के लिए मुख्यमंत्री हेल्पलाइन-1100 शुरू की है। उन्होंने कहा कि बिलासपुर में एम्स का निर्माण किया जा रहा है, जो राज्य के लोगों को विशेष स्वास्थ्य देखभाल सुविधा प्रदान करेगा। इसी तरह, राज्य सराकर द्वारा अपने पहले निर्णय में वरिष्ठ नागरिकों को वृद्धावस्था पेंशन प्रदान करने के लिए बिना किसी आय सीमा के आयु सीमा को घटाकर 80 से 70 वर्ष किया गया है, जिससे प्रदेश के 1.30 लाख वरिष्ठ नागरिक लाभान्वित हुए है।   

नड्डा ने कहा कि इस समय दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी बीजेपी की देश के सत्रह राज्यों में सरकार है, जबकि महाराष्ट्र और हरियाणा राज्यों के विधानसभा चुनाव में भी निश्चित तौर पर रिकॉर्ड जीत दर्ज कर सरकार बनाएंगे। उन्होंने कहा कि देश व प्रदेश में जहां भी विकास देखता हूं उसके पीछे मुझे कमल नजर आता है। बड़ी जिम्मेदारी सौंपने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह संग केंद्रीय संसदीय बोर्ड का आभार व्यक्त उन्होंने कहा कि आप ईश्वर से प्रार्थना कीजिए कि मुझे इतनी शक्ति मिले जिससे इस चुनौतीपूर्ण जिम्मेदारी को बखूबी ढंग से निभा सकूं।

नड्डा ने कहा कि लोकसभा चुनाव में छोटे से पहाड़ी राज्य हिमाचल की चार सीटों पर 69 परसेंट वोटिंग के साथ दर्ज की गई रिकार्ड जीत देश भर में अव्वल आंकी गई है। उन्होंने कहा कि आज पार्टी बदल गई है। काम करने का तरीका भी बड़ा हो चुका है, लिहाजा इस बड़े को संभालकर रखना अब हमारी नैतिक जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि इस देश को एक ऐसा पीएम मिला है जो हॉस्टन जाता है और हजारों की संख्या में लोगों की भीड़ स्वागत के लिए उमड़ती है, जिस पर अमेरिका का राष्ट्रपति भी मंच से बोलता है कि ऐसा तो कभी मैंने देखा ही नहीं।