हिमाचल बीजेपी में भड़की ज्वाला को शांत करेंगे नड्डा!

  • 07 Oct 2019
  • Reporter: नवनीत बत्ता

हिमाचल बीजेपी में इन दिनों अंदरखाते चल रही लड़ाई किसी से छिपी नहीं है। अब जब बीजेपी के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा हिमाचल दौरे पर हैं तो लाजमी है की बीजेपी की लड़ाई नड्डा के दरबार में भी जरूर पहुंचेगी। रेलवे बिस्तार जो हमीरपुर के लिए होना था उसको लेकर भी सरकार ने मन्ना कर दिया है। और केंद्र सरकार को लिखित में कहा गया है की प्रदेश की वित्तीय हालत अभी इतनी नहीं है की रेल बिस्तर के लिए 2400 करोड़ का प्रवधान किया जाए।

इसी दौरान बीजेपी में एक पत्र बम भी चर्चा में आया और बेशक इन दिनों इसको लेकर मीडिया में कोई चर्चा नहीं है। लेकिन जिस तरह से इसको लेकर सरकार के बयान आये थे और रविंदर रवि को जांच के लिए बुलाया था काफी चर्चा में रहा था। और अब उसके बाद अनुराग ठाकुर का मंडी दौरा भी काफी चर्चित रहा जहां पर बीजेपी से कोई भी विधायक उनके इस्तकबाल को उपस्थित न रहकर शिमला चले गए थे। वहीं, अनुराग ठाकुर भी मंडी को यह याद दिलवानां नहीं भूले की वे मंडी के दामाद हैं।

आज अगर नड्डा के दौरे की बात करें तो पंडाल में जो बैनर लगे हैं उसमें बेशक प्रयास किया गया किया गया है हर बैनर में केंद्रीय राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर का फोटो हो। लेकिन उसका साइज कुछ ऐसा रखा है की जो खुद ही चर्चा का विषय बना हुआ है। पार्टी के भीतर बढ़ रही गुटबाजी को लेकर नड्डा ने दिल्ली में प्रदेश के नेताओं को अपनी बायास्तता के चलते अधिक समय नहीं दिया था।

लेकिन अब जब नड्डा 3 दिन के हिमाचल दौरे पर हैं तो इसलिए माना जा रहा है की आज शाम को होने वाली बीजेपी की कोर कमेटी के बैठक में इन सब विषयों पर चर्चा होगी । और अब जब नया संघठन प्रदेश में बनने जा रहा है तो उस परिदरिष्ये से आज कोर कमिटी की बैठक महत्वपूर्ण मानी जा रही है। बैठक में न सिर्फ बीजेपी के प्रदेश के अगले अध्यक्ष को लेकर चर्चा होने की सम्भावना है। साथ ही प्रदेश के नए संघठन की रूपरेखा को लेकर भी नड्डा निर्देश जारी कर सकते हैं।