फिर भारतीय सीमा में घुसा पाकिस्तानी ड्रोन, अलर्ट पर BSF

  • 08 Oct 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

पंजाब के फिरोजपुर में हुसैनीवाला बॉर्डर पर भारत-पाकिस्तान सीमा की चेक पोस्ट एचके टॉवर के पास ड्रोन उड़ता देखा गया। पांच बार उड़ान भरने के दौरान ये ड्रोन एक बार भारतीय सीमा में भी घुस आया। इसके बाद से सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और पंजाब पुलिस अलर्ट पर है। साथ ही बॉर्डर के किनारे सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

पाकिस्तान की ओर से सटे अंतरराष्ट्रीय सीमा पर कड़ी चौकसी के बाद अब पाक की ओर से भारतीय सीमा में ड्रोन भेजे जाने की कोशिश की जा रही है। अब पंजाब के फिरोजपुर में हुसैनीवाला बॉर्डर पर भारत-पाक सीमा की चेक पोस्ट एच के टॉवर के पास पाकिस्तान की ओर पांच बार ड्रोन उड़ता देखा गया।

पाकिस्तान की सीमा में उड़ रहे ये ड्रोन एक बार भारतीय सीमा के अंदर भी प्रवेश कर गए। ये ड्रोन पाकिस्तान की ओर से बीती रात 10 बजे से 10:40 तक उड़ता रहा और फिर दोबारा 12 बजकर 25 मिनट पर पाकिस्तान की ओर से उड़ाया गया और फिर भारतीय सीमा में ड्रोन ने प्रवेश किया जिसकी सूचना बीएसएफ के जवानों ने अपने उच्च अधिकारियों को दी।

सुबह से ही सर्च ऑपरेशन जारी

इस घटना के बाद बीएसएफ और पंजाब पुलिस के साथ ही अन्य सुरक्षा एजेंसियां भी आज सुबह से ही सर्च ऑपरेशन कर रही हैं कि पाकिस्तान ने भारत की ओर इस ड्रोन के जरिये हथियार या नशे की बड़ी खेप तो नहीं भेजी। फिलहाल अभी सर्च ऑपरेशन जारी है।