पंजाबः फिरोजपुर में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास दिखे पाकिस्तानी ड्रोन

  • 10 Oct 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

पंजाब में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास पाकिस्तानी ड्रोन देखे जाने का सिलसिला लगातार जारी है। जानकारी के अनुसार आज लगातार तीसरे दिन फिरोजपुर में पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन आते देखे गए। इससे पहले सोमवार और मंगलवार को भी यहां पाक ड्रोन मंडराते देखे गए थे। लगभग एक महीने में भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर सीमापार से भारत में हथियार लाने वाले दो ड्रोन्स के पकड़े जाने के बाद से पंजाब पुलिस मामले की जांच कर रही है। पाकिस्तान बिना बजह भारत से हमेशा छोटा छोटा पंगा लेता है

बीएसएफ के मुताबिक बुधवार शाम को फिरोजपुर जिले के हुसैनीवाला गांव में पाकिस्तान की ओर से ड्रोन घुसते नजर आए। सबसे पहले शाम 7.15 बजे इसे देखा गया। इसके बाद सुरक्षा बल के जवान और फिर स्थानीय लोगों ने भी ड्रोन देखे जाने की तस्दीक की। पुलिस छानबीन में जुटी है।

इससे पहले पाकिस्तान का एक और संदिग्ध ड्रोन मंगलवार रात हुसैनीवाला क्षेत्र में भारत-पाक सीमा पर भारतीय इलाके में उड़ता पाया गया था। ग्रामीणों ने अपने मोबाइल पर ड्रोन की तस्वीरें खींच ली थीं। एक अधिकारी ने बताया कि सबसे पहले इसे देखे जाने की खबर हजारासिंह वाला गांव में शाम 7.20 बजे दी गई और उसके बाद उसे तेंदीवाला गांव में रात 10.10 बजे देखा गया। इससे पहले पाकिस्तानी ड्रोन को सोमवार रात में उसी क्षेत्र में तीन बार देखा गया था।