चुनाव आचार संहिता की सरेआम उड़ाई जा रही धज्जियां, पाइपों से भरा ट्रक पकड़ा

  • 08 Oct 2019
  • Reporter: पी. चंद

कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने बस स्टैंड के समीप मंगलवार को पाइप से भरा एक ट्रक पकड़ा है। इसकी शिकायत सहायक निर्वाचन अधिकारी से की गई है, जिसमें कांग्रेस ने भाजपा पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप लगाए हैं। साथ ही ये भी साफ किया कि पच्छाद में उपचुनाव निष्पक्ष ढंग से नहीं हो रहे हैं।

जानकारी मुताबिक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पाइपों से भरा ट्रक नंबर (HP33-C-1730) पकड़ा। बताया जा रहा है कि यह पाइपें जिला मंडी से राजगढ़ के किसी गांव के लिए पहुंचाई जा रही थीं। इसको लेकर घटना के बाद वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व मंत्री रामलाल ठाकुर ने बताया कि आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि पच्छाद में जिन मंत्रियों की ड्यूटियां लगी हैं, वह गांव- गांव जाकर लोगों को प्रलोभन देकर चुनाव आचार संहिता की सरेआम धज्जियां उड़ाई जा रहे हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार के मंत्री के इशारे पर यह पाइपों से भरा ट्रक पच्छाद के किसी गांव में ले जाया जा रहा था। इस बारे भारत चुनाव आयोग और उपायुक्त सिरमौर को भी शिकायत कर दी गई है। उधर, सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम राजगढ़ नरेश वर्मा ने बताया कि शिकायत मिलने पर पाइप से भरे ट्रक को पुलिस थाना लाया गया। फ्लाइंग स्क्वायड को मामले की जांच के निर्देश दिए हैं। कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।