राठौर ने BJP पर बोला हमला, सरकारी तंत्र के दुरुपयोग के लगाए आरोप

  • 07 Oct 2019
  • Reporter: मनोज धीमान

धर्मशाला में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीर राठौर ने कहा कि देश के हालात आज ठीक नहीं हैं। आने वाला समय और भी खराब होने का अंदेशा है। निजीकरण के नाम पर सरकारी उपक्रम और सम्पत्तियों को देश और प्रदेश की बीजेपी सरकार बेच रही है। उन्होंने कहा कि देश व प्रदेश में कानून व्यवस्था का दिवाला निकल चुका है। जनहित के मुद्दों पर बीजेपी नेता खामोशी अख्तियार किये हैं। प्रदेश में नशाखोरी बढ़ी है और नशे के असली सौदागर पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं। ऐसा लग रहा है कि नशा माफिया और खनन माफिया को सरकारी संरक्षण प्राप्त है।

राठौर ने कहा कि धर्मशाला में कांग्रेस सरकार की योजनाओं पर विराम लग गया है और नई योजनाओं का तो कोई नाम तक नहीं है। नगर निगम और स्मार्ट सिटी के कार्य ठप होकर रह गए हैं। धर्मशाला की जनता जान चुकी है कि बीजेपी सरकारों ने हमेशा धर्मशाला की अनदेखी की है। सरकारी तंत्र का दुरुपयोग हो रहा है।
राठौर ने आरोप लगाया कि सरकारी इमारतों पर भी बीजेपी के झंडे लगे हैं जिसकी शिकायत कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की है। सीएम खुद सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर रहे हैं। जेपी नड्डा को वह खुद लेने गए थे जो कि कहीं न कहीं सरकारी धन का दुरुपयोग है इसलिए इस यात्रा का खर्च बीजेपी के चुनावी खर्च में जोड़ना चाहिए।

उन्होंने कहा कि इन्वेस्टर मीट के नाम पर प्रदेश की आर्थिक स्थिति को और भी खराब करने की कोशिशें की जा रही हैं। निवेशकों को सरकारी खर्च पर यहां लाने की व्यवस्था सरकार कर रही है। सरकार को चाहिए कि जो उद्योग यहां पहले से चल रहे हैं उन्हें मजबूत किया जाए ताकि वे पलायन न करें। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कहा एनएच को लेकर हर जगह हो हल्ला मचाने वाले भाजपाई आज इस मामले में खामोश क्यों हैं। प्रदेश की जनता जानना चाहती है कि वो नेशनल हाइवे अब कहां हैं।