शिमला: तेलंगाना सरकार के खिलाफ भड़का हिमाचल परिवहन मजदूर महासंघ, बर्खास्त कर्मचारियों को बहाल करने की मांग

  • 09 Oct 2019
  • Reporter: पी. चंद, शिमला

हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम के चालक और परिचालकों ने तेलंगाना सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया। तेलंगाना सरकार ने हाल ही में परिवहन विभाग के 48 हजार कर्मचारियों को एकमुश्त बर्खास्त किया है जिसके विरोध में आज देश भर के चालकों परिचालकों ने धरने किए। शिमला में भी परिवहन मजदूर संघ के बैनर तले चालकों -परिचालकों ने तेलंगाना सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

परिवहन मजदूर महासंघ हिमाचल के राष्ट्रीय महामंत्री सुभाष वर्मा ने बताया कि तेलंगाना सरकार के मुखिया ने एक तानाशाह वाला निर्णय लिया है जिसका देश भर में विरोध हो रहा है। सुभाष वर्मा ने बताया कि तेलंगाना सरकार ने अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे परिवहन विभाग के कर्मचारियों और चालकों-परिचालकों को एक मुश्त बर्खास्त किया है जो कि असंवैधानिक निर्णय है।

परिवहन मजदूर महासंघ ने कहा कि अगर तेलंगाना सरकार ने परिवहन कर्मचारियों के बर्खास्त के आर्डर को रद्द नहीं किया तो दिल्ली जंतर मंतर में देशभर के चालक परिचालक विशाल धरना प्रदर्शन करेंगे। इसके अलावा महासंघ ने प्रदेश के चालकों और परिचालकों के रात्रि भत्ते ,ओवरटाइम और महंगाई भत्ते का भुगतान दीवाली से पहले कर देने की मांग की है।