अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव, पहली बार अखाड़े में उतरीं महिला पहलवान

  • 10 Oct 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

अंतर्राष्ट्रीय दशहरा उत्सव के दौरान आयोजित किए जा रहे ग्रामीण खेल उत्सव में इस वर्ष पहली बार महिला कुश्ती प्रतियोगिता भी करवाई गई। वीरवार को एसपी एवं अंतर्राष्ट्रीय दशहरा उत्सव खेल समिति के संयोजक गौरव सिंह ने कुश्ती मुकाबलों का शुभारंभ किया। इस प्रतियोगिता के सभी मुकाबले दर्शकों के आकर्षण का केंद्र रहे।  
 
वालीबाल और कबड्डी के भी सभी मुकाबले काफी रोचक रहे। वालीबाल में फगवाणा ने धामण-लारजी को, स्पार्टन क्लब ने सेउबाग बी को, मनु सन्यासी क्लब ने एडीपीएल प्रीणी को, कुल्लू पुलिस-टू ने युवक मंडल कटराईं को, ओल्ड मनाली ने डीएवी मनाली को, हरिपुर ने मढ़ग्रां को, एनवाईएम अलेउ ने स्पोट्र्स क्लब आनी को, न्यूली ने सेउबाग को और कुल्लू पुलिस ने ओल्ड मनाली को हराया।

 कबडडी में जाणा ब्यायज ने नलहाच को, बस्तोरी ने कोटला को, काईस ने दलाशी को और जिंदौड़ ने सारी भेखली की टीम को मात दी। हिरानी ने जेएमबी बबेली को, एबी बबेली ने छलाड़ा को, छेत्ती ने देव नारायण क्लब सारी को, बबेली ब्वायज ने हुरला ब्वायज को, शियाह ने काईस बी टीम को शिकस्त दी। महिला कबडडी में कराड़सू ने तरगाली मंगलौर को, जीडीसी कुल्लू ने कटराईं को, काईस ने ग्रामग को, रुपी पैलेस थरास ने सोयल को हराया।
 
ग्रामीण खेल उत्सव के अलावा उत्तर क्षेत्रीय वालीबाल प्रतियोगिता में भी वीरवार को नामी टीमों के बीच कड़े मुकाबले देखने को मिले। दशहरा खेल प्रतियोगिताएं शुक्रवार को संपन्न हो जाएंगी। समापन अवसर पर अंतर्राष्ट्रीय दशहरा उत्सव समिति के अध्यक्ष  वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर विजेताओं को पुरस्कृत करेंगे।