सिरमौर: CM ने भगवान परशुराम की पालकी को कंधा देकर किया अंतरराष्ट्रीय रेणुका मेले का समापन

  • 12 Nov 2019
  • Reporter: पी. चंद, शिमला

सिरमौर जिला के रेणुका में अन्तर्राष्ट्रीय श्री रेणुका जी मेले के समापन समारोह की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि मेले एवं त्यौहार हमारी समृद्ध संस्कृति का मुख्य अंग हैं और आने वाली पीढ़ी के लिए इसे संरक्षित करने के लिए हमें प्रयास करने चाहिए। मुख्यमंत्री ने भगवान परशुराम मन्दिर तथा माता रेणुका जी मन्दिर में पूजा अर्चना की तथा देव विदाई शोभायात्रा में भी भाग लिया तथा भगवान परशुराम की पालकी को भी उठाया।

 जयराम ठाकुर ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार दिसम्बर माह में अपने दो वर्ष का कार्यकाल पूर्ण करने जा रही है और इस अवधि के दौरान राज्य ने अभूतपूर्व प्रगति की है जिसके लिए प्रदेश के लोगों ने राज्य सरकार को बेहद प्यार और स्नेह दिया है। इस दौरान राज्य में होने वाले लोकसभा तथा विधानसभा उप-चुनावों में भाजपा ने विजय हासिल की है, जिसका श्रेय राज्य सरकार की उपलब्धियों को जाता है। मुख्यमंत्री ने शिरगुलधार और नाहन तहसील के गांवों के लिए 3.60 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित पेयजल आपूर्ति योजना का भी शुभारंभ किया। इस योजना से क्षेत्र की चार पंचायतों के 46 बस्तियां लाभान्वित होंगी।

मुख्यमंत्री ने सिरमौर जिला प्रशासन द्वारा जिला को पॉलिथीन मुक्त बनाने के लिए आरंभ की गई ‘पॉलिथीन मुक्त सिरमौर योजना’ का शुभारंभ किया। उन्होंने किंकरी देवी पर्यावरण पुरस्कार योजना का भी शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री का चैरी की धार हेलीपैड से रेणुका मेला ग्राउंड तक विभिन्न स्थानों पर स्थानीय लोगों द्वारा भव्य स्वागत किया गया।