बिलासपुर: लेक्चरर ने छात्राओं के साथ फोन पर की आपत्तिजनक बातें, मामला दर्ज

  • 12 Nov 2019
  • Reporter: सुनील ठाकुर, बिलासपुर

पीजी कॉलेज बिलासपुर में एक लेक्चरर ने कथित तौर पर छात्राओं को डरा-धमकाकर उन पर दबाव बनाने का प्रयास किया। आरोप है कि उक्त लैक्चरर ने छात्राओं के साथ फोन पर आपत्तिजनक बातें भी की। छात्राओं ने मोबाइल पर हुई इस बातचीत की रिकॉर्डिंग कर ली। सोमवार को उन्होंने कॉलेज प्रिंसीपल से इसकी शिकायत की। अब कॉलेज की एंटी सेक्सुअल हरासमेंट कमेटी इस मामले की जांच करेगी। आरोप सही पाए जाने पर लेक्चरर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

जानकारी के अनुसार बिलासपुर कॉलेज में कार्यरत एक लेक्चरर का कथित तौर पर छात्राओं के साथ रवैया ठीक नहीं है। पूर्व में भी उक्त लेक्चरर पर स्टूडेंट्स की ओर से डराने-धमकाने तथा अपशब्द प्रयोग करने का आरोप लगाया जा चुका है। ताजा घटनाक्रम में इसी लेक्चरर द्वारा एक बार फिर से छात्राओं पर गलत मंशा से दबाव बनाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि लेक्चरर ने मोबाइल पर फोन करके छात्राओं के साथ आपत्तिजनक बातें भी की। उसके रवैये से दुखी हो चुकी छात्राओं ने फोन पर हुई बातचीत की रिकॉर्डिंग कर ली।

सोमवार को उन्होंने प्रिंसीपल से शिकायत की। उन्होंने लेक्चरर द्वारा मोबाइल पर की गई बातचीत का भी विस्तार से ब्योरा दिया। बहरहाल दूसरी बार इस तरह के आरोपों से घिरे लेक्चरर को अपने इस व्यवहार का खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। वहीं कालेज प्रिंसीपल प्रो. रामकृष्ण ने माना कि कुछ छात्राओं ने एक लेक्चरर के खिलाफ  शिकायत पत्र दिया है। उन्होंने कहा कि बुधवार को इस मसले को लेकर एंटी सेक्सुअल हरासमेंट कमेटी की बैठक आयोजित की जाएगी। उसमें सामने आने वाले तथ्यों के आधार पर अगली कार्रवाई की जाएगी।