धर्मशाला: CM ने BJP की जीत सुनिश्चित करने के लिए जताया लोगों का आभार

  • 06 Nov 2019
  • Reporter: मनोज धीमान

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने धर्मशाला स्थित जोरावर स्टेडियम में आयोजित आभार रैली को संबोधित किया। इम मौके पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर नेए कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार ने राज्य में विभिन्न क्षेत्रों में निवेशकों के साथ अभी तक 82 हजार करोड़ रुपये के समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित किये हैं। इन समझौता ज्ञापनों के धरातल पर आने पर प्रदेश में समृद्धि एवं खुशहाली के एक नए युग का सूत्रपात होगा। उन्होंने इस अवसर पर बीजेपी प्रत्याशी विशाल नेहरिया को धर्मशाला में हुए उप चुनाव में शानदार जीत के लिए स्थानीय लोगों का आभार व्यक्त किया।

मुख्यमंत्री ने मई 2019 में हुए लोकसभा चुनाव और उसके बाद प्रदेश के दो विधानसभा क्षेत्रों में हुए उप चुनावों में भाजपा को भारी मतों से विजयी बनाने के लिए राज्य के लोगों का आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों में प्रदेश के सभी 68 विधानसभा क्षेत्रों में बढ़त बनाकर भाजपा ने एक कीर्तिमान स्थापित किया है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों में भाजपा को मिले वोटों का प्रतिशत प्रदेश में सर्वाधिक था और धर्मशाला लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी की जीत का अंतर वोट प्रतिशतता के दृष्टिगत सबसे अधिक था। उन्होंने प्रदेश सरकार के नीति एवं कार्यक्रमों पर विश्वास जताने और विधानसभा उप चुनावों में भाजपा प्रत्याशी विशाल नेहरिया का समर्थन करने के लिए लोगों का धन्यवाद व्यक्त किया।

जयराम ठाकुर ने कहा कि विपक्षी नेताओं द्वारा इंवेस्टर मीट के सम्बन्ध में शोर-शराबा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने इंवेस्टर मीट के आयोजन के लिए 12 करोड़ रुपये की सहायता प्रदान की है। उन्होंने हैरानी व्यक्त की कि देश के तीन कांग्रेस शासित राज्यों ने इस प्रकार के सम्मेलनों का आयोजन किया है, परंतु जब हिमाचल प्रदेश इस मीट को आयोजित कर रहा है, तो कांग्रेस नेताओं को इसमें खामियां नजर आ रही हैं। उन्होंने कहा कि धर्मशाला को स्मार्ट सिटी बनाने व इसके सुव्यवस्थित विकास के लिए पर्याप्त धन उपलब्ध किया जाएगा ताकि इस क्षेत्र को पसंदीदा पर्यटन गंतव्य बनाया जा सके।