Dharamshala Investor meet : अब 3 नहीं पीएम सहित 19 लोग बैठेंगे मंच पर

  • 06 Nov 2019
  • Reporter: मनोज धीमान

इन्वेस्टर मीट को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल हिमाचल प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं। करीब 2 घंटे तक उनका हिमाचल प्रदेश का प्रवास काल रहेगा। इस दौरान वे धर्मशाला में होने वाली इन्वेस्टर मीट का उद्घाटन करेंगे और इसके साथ ही वह हिमाचल प्रदेश में इन्वेस्टमेंट के लिए आने वाले विदेशी और स्वदेशी मेहमानों से मुलाकात करेंगे। लेकिन इन सबके बीच में मंच किस तरह से सजेगा कौन-कौन मंच पर बैठेगा इसको लेकर भी चर्चाएं गरमाई हुई थी।

बदा दें कि प्रदेश सरकार की तरफ से मंच के पर सिर्फ 3 लोगों के बैठने का इंतजाम किए गए थे। जिनमें मिली सूचना के अनुसार प्रधानमंत्री राज्यपाल और मुख्यमंत्री यही तीन लोग मंच पर बैठने थे। लेकिन जब यह सूची प्रधानमंत्री कार्यालय पहुंची तो इसे वहां से पूरी तरह नकार दिया गया और अब मंच पर प्रधानमंत्री सहित 19 लोग बैठेंगे। जिनमें 9 लोग प्रधानमंत्री के बाएं तरफ और 9 लोग दाईं तरफ बैठेंगे। जिनमें दिल्ली से आने वाले अन्य केंद्रीय मंत्री भी शामिल है और हिमाचल प्रदेश से केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी मंच पर गवर्नर के साथ बैठेंगे।

इसके अलावा हिमाचल प्रदेश के भी सरकार में जो वरिष्ठ नेता हैं उनको भी मंच पर बैठने के लिए जगह दी गई है। इस तरह से सरकार के द्वारा भेजी गई पूरानी सूची को खारिज कर दिया गया है और प्रधानमंत्री कार्यालय से जो सूची आई है उसके अनुसार मंच पर लोग बैठेंगे।