बुजुर्ग क्रूरता मामला: 8 महीने का मासूम भी काट रहा अपने मां-बाप के अपराध की सजा

  • 13 Nov 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

मंडी जिले के सरकाघाट में 81 साल की बुजुर्ग महिला के क्रूरता मामले में आठ महीने के मासूम को भी अपने मां-बाप के अपराध का दंश झेलना पड़ रहा है। अंधविश्वास और देवता के नाम पर डर फैलाने के मामले में आठ महीने का मासूम भी जेल में सजा काटने को मजबूर है।

दरअसल, समाहल गांव में बजुर्ग महिला के साथ क्रूरता पर 8 माह का मासूम के मां-बाप को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। घर पर कोई नहीं है, इसलिए अब बच्चा भी आरोपी मां-बाप के साथ जेल में हैं। बच्चे के दादा की मौत हो गई है। दादी चाचा-चाची के साथ दिल्ली में रहती है। घर में 9 और 11 साल की दो मासूम बहनें हैं, जिन्हें नाना-नानी अपने साथ ले गए हैं।

गौरतलब है कि सरकाघाट में 9 नवंबर को बुजुर्ग महिला का मुंह काला कर जूतों की माला पहनाकर जलील किया गया था। घटना का वीडियो वायरल होने पर सीएम ने एसपी को कार्यवाही करने के निर्देष दिए। मामले पर कार्यवाही करते हुए पुलिस ने 24 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। कोर्ट ने आरोपियों को तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा और मंगलवार को अनका रिमांड खत्म हो रहा था। मंगलवार को आरोपियों को फिर से कोर्ट में भेजा गया। इससे पहले गांव के लोगों ने इनकी जमानत याचिका दायर की थी। लेकिन कोर्ट ने जमानत याचिका को खारिज करते हुए सभी आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है।