राफेल मामले में कांग्रेस की याचिका ख़ारिज, प्रदेश BJP ने जताई खुशी

  • 14 Nov 2019
  • Reporter: पी. चंद

राफेल मामले में कांग्रेस द्वारा दायर पुनः विचार याचिका को सुप्रीम कोर्ट द्वारा खारिज करने के प्रदेश बीजेपी ने खुशी जाहिर की। प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि इस फैसले से स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस इस मामले में देश को गुमराह कर रही थी और वह जानबूझकर देश की सुरक्षा से जुड़े मुद्दे को न्यायालय में उलझाकर देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर रही थी। इस फैसले के उपरांत कांग्रेस नेताओं को देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए।

सत्ती ने कहा कि कांग्रेस को यह बात हजम नहीं हो रही थी कि कोई रक्षा सौदा बिना दलाली के कैसे हो सकता है? कांग्रेस कार्यकाल में कोई भी रक्षा सौदा बिना भ्रष्टाचार के पूरा नहीं हुआ था। यही वजह रही कि वह मनघड़ंत आरोपों के सहारे मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा करना चाहते थे, परन्तु सुप्रीम कोर्ट के निर्णय ने उनके ईरादों पर पूरी तरह से पानी फेर दिया है।

कांग्रेस विपक्ष में रहते हुए सजग विपक्ष की भूमिका निभाने के बजाए सत्ता के लिए छटपटा रही है और इसी छटपटाहट में वह दुराग्रह और द्वेष की भावना से पीडि़त होकर झूठे, मनघड़ंत तथा भ्रामक आरोपों के सहारे देश को गुमराह करते आ रहे हैं। यही कारण है कि कांग्रेस पार्टी के सभी आरोप एक के बाद एक करके या तो न्यायालय में या फिर जनता की अदालत में खारिज हो रहे हैं। देश की जनता ने अब कांग्रेस नेताओं और उनके आरोपों को गंभीरता से लेना बंद कर दिया है और कांग्रेस धीरे-2 अपने खातमे की ओर बढ़ रही है।