'धारा-118 पुरानी बात है, निवेशकों को इससे दिक्कत नहीं आएगी'

  • 08 Nov 2019
  • Reporter: मनोज धीमान

इन्वेस्टर मीट से पहले जयराम सरकार ने धारा 118 में कुछ बदलाव किये हैं। हालांकि, इसकी कोई जानकारी पब्लिक नहीं हुई लेकिन उद्योग मंत्री ने मीडिया को दिये एक बयान में जरूर इसके संकेत दिये हैं। अपने बयान में उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने कहा कि धारा 118 पुराने ज़माने की बात हो गई है। हमने इसपर काम किया है औऱ किसी निवेशक को इससे कोई दिक्कत नहीं होने वाली। मंत्री के इस बयान से ये साफ नज़र आ रहा है कि अब बाहरी लोग हिमाचल में ज़मीन ख़रीद सकते हैं।

लिहाज़ा, इससे पहले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी कई दफ़ा 118 में कुछ बदलाव करने का हवाला दे चुके हैं। लेकिन ये बदलाव ख़ासतौर पर निवेशकों के लिए किए गए हैं या फ़िर बाहरी लोगों के लिए ये तो मुख्यमंत्री औऱ उनके मंत्री ही बता सकते हैं। क्योंकि जयराम सरकार ने पहले भी लेक्चर्रस की नौकरियों वगैराह के माध्यम से बाहरी लोगों को तरजीह दी है। ऐसे में अंदर ही अंदर धारा 118 में बदलाव करना इस सरकार के लिए कोई बड़ी बात नहीं...!!!

विपक्ष ने करे आलोचना

उद्योग मंत्री ने कहा कि विपक्ष आलोचना के लिए आलोचना न करे। अग़र उनके पास के कोई सुझाव है तो सरकार बताए... सरकार उसपर ज़रूर विचार करेगी। इन्वेस्टर्स को कोई दिक्कत न आए इसके लिए मुख्यमंत्री खुद Him ऐप क जरिये के सब मोनिटर करेंगे। जितने भी MoU साइन हुए है उनपर जल्द ज़मीन पर काम किया जाएगा।