इंवेस्टर मीट पर भारी पड़ सकती है मौसम की मार

  • 06 Nov 2019
  • Reporter: नवनीत बत्ता

हिमाचल में मौसम ने करवट ले ली है। धर्मशाला में खराब मौसम इंवेस्टर मीट में बाधा डाल सकता है। सुबह से ही आसमान बादलों से घिरा हुआ है और ठंडी हवाएं चल रही हैं। जिससे यह अनुमान लगाया जा रहा है कि बारिश इस मीट को फीका कर सकती है।

हिमाचल के सभी विधायक और मंत्री इंवेस्टर मीट के लिए धर्मशाला पहुंच चुके हैं। ठीक 11 बजे पीएम नरेंन्द्र मोदी भी धर्मशाला पहुंचेगें।

सराज घाटी के उपरी ईलाकों में साल की पहली बर्फबारी

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के गृह क्षेत्र सराज में आज इस साल की पहली बर्फबारी देखने को मिली है। हिमाचल के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में से एक सराज घाटी में सुबह सफेद बर्फ की चादर बिछी हुई दिखी। बता दें बर्फबारी जलोडी पास,रघुपुर गढ,शाटाधार ,शिकारी माता मंदिर और गाडागुशैन, शिधारी जैसे ऊपरी जगहों पर हुई है।

इस साल बर्फबारी समय से पहले होने से प्रदेश में शीतलहर आ गई है जिस से तापमान में भारी गिरावट देखने को मिली  है। सराज घाटी के साथ-साथ बर्फबारी मनाली के उपरी क्षेत्रों  रोहतांग, गुलाबा में भी हुई है। दिल्ली एनसीआर में वायु प्रदूषण से ग्रसित लोग  हिमाचल की शुद्ध हवा में आने लगें है। जिसे मनाली और शिमला में होटलों की ओक्युपैंसी भर चुकी है। पर्यटक ताजा बर्फबारी का खुब लुत्फ उठा रहे हैं।