इन्वेस्टर मीट सरकार का एक मनोरंजनात्मक इवेंट, मोदी हिमाचलियों को चुटकुले सुनाकर बना गए बेवकूफ : कांग्रेस

  • 09 Nov 2019
  • Reporter: नवनीत बत्ता

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता प्रेम कौशल ने इन्वेस्टर मीट को लेकर प्रदेश सरकार पर हमला बोला। उन्होंने का कि धर्मशाला में आयोजित इन्वेस्टर मीट प्रदेश सरकार का एक मनोरंजनात्मक इवेंट था। इसमें प्रदेश सरकार ने राजनीतिक आकायों को खुश करने के लिए सरकारी धन का खूब प्रयोग किया। इस इवेंट के मुख्य पात्र पीएम मोदी एक बार फिर से हिमाचलियों को चुटकुले सुनाकर एवं बेवकूफ बनाकर वापस चले गए।

उन्होंने कहा कि अजीब बात है कि प्रधानमंत्री भाषणों में कहते हैं कि वह हिमाचली हैं लेकिन हिमाचल को देते कुछ नहीं। हिमाचल और हिमाचलियों की तारीफ तो विदेशों से आये पर्यटक भी करते हैं आप हिमाचली होने का दम भरते हैं तो फिर यहां की सरकार अपने काम चलाने के लिए कर्ज पर कर्ज लेने के लिए मजबूर क्यों है।

रेलवे मंत्री भी खुद में हिमाचली खून और संस्कृति का कुछ अंश होने का दावा कर गए लेकिन प्रदेश में रेलवे विस्तार के नाम पर खामोश रहे। बीजेपी नेता हमेशा हिमाचलियों के भोले भाले स्वभाव का लाभ उठाने का प्रयास करते रहे हैं। जबकि पहाड़ी राज्य की कठिनाइयों को समझ कर उन्हें दूर करने के लिए प्रधानमंत्री और केंद्र सरकार ने कभी कोई सहायता नहीं की और यदि हिमाचल के प्रति इतना ही प्रेम है तो केंद्र सरकार को कर्ज़ के बोझ तले दवे हिमाचल को तुरंत वेल आउट पैकेज देना चाहिए।