मंडी: जागरुकता फैलाने के बाद एक्शन में आई पुलिस, टू व्हीलर सवारी के हेलमेट न पहनने पर काटे चालान

  • 13 Nov 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट

मंडी पुलिस ने टू व्हीलर चालक के साथ सवारी के हेलमेट पहनना अनिवार्य कर दिया है। एक सप्ताह तक जागरुकता फैलाने के बाद अब मंडी पुलिस एक्शन मोड पर आ गई है। बुधवार सुबह ही मंडी शहर में जगह-जगह पुलिस जवानों ने यातायात नियमों की अनदेखी करने वालों पर शिकंजा कसा। मुख्य तौर पर टू व्हीलर में चालक के साथ बैठी सवारी के हेलमेट न पहनने पर चालान काटे गए। कार्रवाई के साथ बाइक सवारों को जागरूक भी किया गया।

गौरतलब है कि पुलिस लाइन मंडी में क्राइम मीटिंग में लिए गए फैसले के अनुसार एक सप्ताह तक इस निर्णय को लेकर जागरूक किया गया। अब टू व्हीलर सवार दोनों लोगों के हेलमेट न पहनने पर कार्रवाई की जा रही है। टू व्हीलर हादसों को देखते हुए पुलिस हेलमेट को लेकर सख्ती बरत रही है। पुलिस की सख्ती से टू व्हीलर चालकों में हड़कंप मचा हुआ है। बिना हेलमेट के अलावा तेज गति से वाहन चलाना, बिना सीट बेल्ट कार चलाना, लापरवाही से वाहन चलाना, शराब पीकर वाहन चलाना, ओवरलोड़िंग पर भी पुलिस जवान कार्रवाई कर रहे हैं।

वहीं, एएसपी मंडी पुनीत रघु ने बताया कि यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों से सख्ती से निपटा जा रहा है। दो पहिया वाहन चालक के साथ सवारी को भी हेलमेट पहनना अनिवार्य है। हेलमेट न पहनने पर एमवी एक्ट के तहत चालान किए जा रहे है। उन्होंने बताया कि हेलमेट बाइक चालक व सवारी दोनों की सुरक्षा के लिए जरूरी है।