'मैं भी हिमाचली हूं, मेहमान नहीं... आज इन्वेस्टर्स हमारे मेहमान हैं'

  • 07 Nov 2019
  • Reporter: मनीष कौल

प्रधानमंत्री मोदी के हिमाचल आने पर इस बार भी जनता की नज़र इसी पर थी कि आख़िरकार हमारे प्रधानमंत्री इस बार कौन और किस चीज के चटख़ारे लेते हैं। कौन सी हिमाचली डिश या संस्कृति वगैराह या फ़िर कोई किस्सा सुनाते हैं। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ... इस बार प्रधानमंत्री ने साफ कहा कि 'आज मैं भी हिमाचली हूं, मेहमान नहीं। आज इन्वेस्टर्स हमारे मेहमान हैं और हम उनका स्वागत कर रहे हैं।' इतनी सी बात कहते हुए उन्होंने इन्वेस्टर्स को भरोसा दिलाया कि वे यहां जरूर इन्वेस्ट करें।

इसके बाद उन्होंने हिमाचल लोगों, पर्यावरण की खूब तारीफ भी की। हिमाचल को वीरों की भूमि, देवों की भूमि से जोड़ा औऱ खूब तारीफ की। उन्होंने कहा कि हिमाचल में लघु भारत देखने को मिलता है क्योंकि हर गांव में लोगों ने देश घूमा होता है। क्योंकि हर परिवार में एक फौजी जरूर है जो देश में ड्यूटी देकर आया है। हिमाचल उद्योग की हर इकाई को पूरा करता है इसके चलते यहां जरूर इन्वेस्ट करें।

इसके साथ ही उन्होंने इन्वेस्टर मीट के मद्देनज़र उन्होंने सोलन के मशरूम, कांगड़ा की पेंटिग, कुल्लू की शॉल आदि को प्रमोट करने के बात कही। मुख्यमंत्री की तारीफों के पुल बांधते हुए उन्होंने उनके काम की सराहना की।