झारखंड में मतदान प्रक्रिया जारी, अभी तक हुआ 48.83 प्रतिशत मतदान

  • 30 Nov 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

झारखंड विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 13 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। झारखंड विधानसभा के पहले फेज में करीब 37,83,055 वोटर 189 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला कर रहे हैं। दोपहर 1 बजे तक 48.83 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है। चुनाव आयोग के अधिकारियों के अनुसार मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और दोपहर तीन बजे तक चलेगा। पलामू में नक्सलियों के उपद्रव और बीजेपी-कांग्रेस समर्थक में झड़प के बीच 11 बजे तक 27.41 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। पलामू में नक्सलियों ने बिशुनपुर में एक पुल को उड़ा दिया।

इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। डेप्युटी कमिश्नर शशि रंजन ने बताया कि हमले की वजह से मतदान प्रभावित नहीं हुआ है और वोटिंग अभी भी जारी है। झारखंड चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था के नोडल अधिकारी मुरारीलाल मीणा ने बताया कि हताश नक्सलियों ने मतदाताओं में भय पैदा करने के लिए बिशुनपुर के बानालाट और वीरानपुर के बीच जंगल में एक पुलिया के निकट यह विस्फोट किया। हालांकि इससे कोई नुकसान नहीं हुआ है। मीणा ने बताया कि सभी 13 विधानसभा क्षेत्रों में शांतिपूर्ण ढंग से मतदान जारी है और कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं है।

इधर, पलामू में चैनपुर के कोसियारा गांव में बीजेपी और कांग्रेस के समर्थकों के बीच झड़प हो गई। यहां कांग्रेस प्रत्याशी केएन त्रिपाठी ने बीजेपी प्रत्याशी आलोक चौरसिया और उनके समर्थकों पर बूथ लूटने का आरोप लगाया। सामने आई तस्वीरों में डाल्टेनगंज से कांग्रेस प्रत्याशी केएन त्रिपाठी रिवॉल्वर लहराते नजर आ रहे हैं। इस बीच चुनाव आयोग ने घटना का संज्ञान लिया है और जिला प्रशासन से इस संबंध में रिपोर्ट मांगी है।