कांगड़ा में चलेगा नशे के खिलाफ एक माह का जिलाव्यापी अभियान

  • 14 Nov 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

जिला कांगड़ा में नशे के खिलाफ जागरूकता के लिए एक महीने का महाअभियान चलाया जाएगा। ये अभियान  15 नवम्बर से  15  दिसम्बर तक चलेगा। जिलाधीश  राकेश प्रजापति ने इस बारे जानकारी देते हुए बताया कि महाअभियान की शुरूआत 15 नवम्बर को सुबह 11 बजे कचहरी अड्डा हनुमान मन्दिर से जागरूकता रैली के साथ होगी और गांधी वाटिका, कोतवाली बाजार धर्मशाला में सम्पन्न होगी।

इस रैली में विभिन्न प्रशिक्षण  संस्थानों से विद्यार्थी, अध्यापक और अन्य सरकारी विभागों के कर्मचारी भाग लेंगे।  जिसमें बीडीओ कार्यालय, डिप्टी डायरेक्टर हायर एजुकेशन, मेडिकल सुपरिटेंडेंट, आयुर्वेदा चिकित्सा अधिकारी,  रेडक्रास धर्मशाला, तहसील कल्याण कार्यालय, क्षेत्रीय रोजगार कार्यालय, चाइल्ड डेवलपमेंट कार्यालय, सूचना एवं जन संपर्क  विभाग, पुलिस थाना धर्मशाला और मैकलोडगंज, आईटीआई, गुरुकुल  पब्लिक  स्कूल, दयानन्द पब्लिक स्कूल और डीएवी स्कूल से  शिक्षक,  बच्चे अन्य स्वयं देवी संस्थानों से लोग भाग लेंगे।

इस अभियान की शुरुआत जिलाधीश द्वारा हरी झंडी दिखाकर की जाएगी। अभियान में विभिन्न विभागों से कर्मचारी नशे के  दुरुपयोग  और नशे से होने वाले  दुष्प्रभावों  के बारे में लोगों को जागरूक करेंगे जिसमें विभिन्न समूह, शिक्षा संस्थानों में नशा करने से होने वाले नुकसानों के बारे में और उनसे बचने के उपायों के बारे जानकारी दी जाएगी। यह विशेष अभियान के दौरान कई प्रकार के पोस्टरों, स्लोगन, पेंटिंग प्रतियोगिता और कविताओं द्वारा लोगों को जागरूक किया जाएगा।

तहसीलदार रमेश ने बताया  कि इस रैली का आयोजन अतिरिक्त जिलाधीश राघव शर्मा के द्वारा धर्मशाला उपमंडल को सौंपा गया जिसके तहत एसडीएम धर्मशाला डॉ. हरीश गज्जू  और जिला कल्याण अधिकारी  असीम सूद की  देख रेख  में योजना बनाई गई। इस रैली में तकरीबन 100 विधार्थी भाग लेंगे साथ में ही एक पोस्टर मेकिंग और स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन भी किया जाएगा।