त्रिलोक जमवाल बन सकते हैं बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष, कोर कमेटी की बैठक में चर्चा!

  • 14 Nov 2019
  • Reporter: नवनीत बत्ता

प्रदेश बीजेपी में एक बार फिर संगठनात्मक चुनावों की तरफ रुख किया है और प्रदेश का अगला अध्यक्ष कौन होगा इसको लेकर चर्चाएं जोरों पर हैं । इसी कढ़ी में बुधबार देर शाम मुख्यमंत्री ने अपने निवास स्थान ओक ओवर में प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती- चंद्रमोहन ठाकुर और कोर ग्रुप के दो अन्य पदाधिकारियों के साथ बैठक की। बताया जा रहा है कि बैठक में बीजेपी के अगले प्रदेश अध्यक्ष के नामों को लेकर चर्चा की गई है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बैठक में त्रिलोक जमवाल के नाम पर सहमति बन चुकी है। त्रिलोक जमवाल के अलावा सुंदर नगर से विधायक राकेश जमवाल पर भी चर्चा हुई लेकिन सहमति त्रिलोक जमवाल के नाम पर ही बनी है। माना यह भी जा रहा है कि बीजेपी में अब संगठनात्मक चुनावों का अंतिम चरण शुरू हो गया है जिसमें मंडल अध्यक्षों के बाद अब जिला अध्यक्षों की घोषणा होना बाकी है और उसके बाद प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा होगी।

इसको लेकर बीजेपी यह प्रयास कर रही है कि सभी जगह सर्वसम्मति से ही चुनाव हों। वहीं, बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक या कहें की गुप्त बैठक जिसमें प्रदेश अध्यक्ष के नाम को लेकर चर्चा हुई। और सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार त्रिलोक जमवाल बीजेपी के अगले हिमाचल प्रदेश के अध्यक्ष हो सकते हैं। त्रिलोक जमवाल मौजूदा समय में मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार के पद पर तैनात हैं।

वहीं, जब इस बारे में त्रिलोक जमवाल से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें अभी इस मामले को लेकर कोई जानकारी नहीं है और न ही वह कल शिमला में थे। उन्होंने कहा कि जो भी फैसला होगा वह सभी को मान्य होगा।