NIT हमीरपुर में भरे जाएंगे 76 खाली पद, इच्छुक 20 जनवरी तक करें आवेदन

  • 24 Dec 2019
  • Reporter: नवनीत बत्ता

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एनआईटी) हमीरपुर के 13 विभागों में फैकल्टी के खाली पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इच्छुक और पात्र अभ्यर्थी एनआईटी की वेबसाइट से 20 जनवरी तक अपने आवेदन जमा करवा सकते हैं।13 विभागों सिविल, इलेक्ट्रिकल, मेकेनिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्यूनिकेशन, कंप्यूटर साइंस, केमिकल, मैटीरियल साइंस, आर्किटेक्टर, इंजीनियरिंग, गणित और साइंस कंप्यूटिंग, भौतिकी और फोनेटिक्स विभाग, रसायन विभाग, सामाजिक विज्ञान और मैनेजमेंट अध्ययन विभाग में 76 पद भरे जाने हैं।

असिस्टेंट प्रोफेसर ग्रेड-1 और 2 के 30 पद, एसोसिएट प्रोफेसर के 30 पद और प्रोफेसर के 16 पदों को भरा जाना हैं। इन पदों को भरने के लिए समान्य और ओबीसी के अभ्यर्थियों को 1000 रुपये शुल्क के साथ आवेदन करना होगा। एससी, एसटी और महिला अभ्यर्थियों के लिए कोई भी शुल्क नहीं देना होगा। अगर कोई अभ्यर्थी एक से अधिक विभागों में आवेदन करना चाहता है तो अलग अलग फार्म और फीस भरनी होगी।

अगर कोई अभ्यर्थी दूसरे देश से अप्लाई करता है तो उसका इंटरव्यू ऑनलाइन वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से लिया जाएगा। आवदेनकर्ता को एनआईटी हमीरपुर की वेबसाइट से आवदेन फार्म डाउनलोड कर 20 जनवरी साढ़े पांच बजे आवेदन करना होगा।आवेदन के साथ सभी दस्तावेजों की स्वयं प्रमाणित प्रति संलग्न होनी चाहिए। इन पदों के लिए योग्यता और अन्य विस्तृत जानकारी एनआईटी हमीरपुर की वेबसाइट पर प्राप्त की जा सकती है।