अनुराग बोले- जनता के हित के लिए जरूरी ऊना-हमीरपुर रेल लाइन, चिदंबरम पर किया पलटवार

  • 07 Dec 2019
  • Reporter: रविंद्र, ऊना

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने आज ऊना दौरे के दौरान स्थानीय विश्राम गृह में जनता की समस्याएं सुनी। सीएम जयराम ठाकुर द्वारा ऊना-हमीरपुर रेल लाइन के लिए प्रदेश का शेयर देने में असमर्थता जाहिर करने के बाद अनुराग ने एक बार फिर ऊना-हमीरपुर रेल लाइन को जनता के हित में बताया। अनुराग ने कहा कि कोई अन्य तरीका निकलकर इस रेल लाइन को बनाया जायेगा। अनुराग ने कहा कि ऊना-हमीरपुर रेल लाइन बनने से ऊना, हमीरपुर के साथ-साथ बिलासपुर और मंडी को लाभ मिलेगा। आज के समय में रेल सुविधा सबसे सस्ता परिवहन का साधन है। अनुराग ने कहा कि रेल परियोजनाओं को महत्व देना चाहिए और इस रेल लाइन को बनाने के लिए कोई न कोई तरीका अवश्य निकाला जायेगा।

प्याज की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ौतरी को लेकर पूर्व सीएम शांता कुमार के ब्यान के सवाल पर केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने सीधे तौर पर कुछ नहीं कहा। उन्होंने कहा कि बरसात में विलंब और फसल बर्बाद होने के कारण यह समस्या पेश आई है। अनुराग ने कहा कि मोदी सरकार ने पिछले पांच सालों में महंगाई दर पर नियंत्रण रखा। मोदी सरकार जागरूक रही और बिचौलियों पर लगाम लगाई गई। अनुराग ने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल में महंगाई दर 12 से 14 प्रतिशत रही और भाजपा कार्यकाल में महंगाई दर 2 से 4 प्रतिशत के बीच रही।

वहीं, पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के ब्यान पर पलटवार करते हुए अनुराग ने कहा कि जब इनके हाथों में अर्थव्यवस्था थी उस समय बैंकों का 40 लाख करोड़ पानी की तरह बहा दिया गया और लाखों करोड़ो के घोटाले कांग्रेस के समय हुए। भाजपा सरकार ने बैंकों की रि-कैप्टलाइजेशन की, बैंकों का एसेट क्वालिटी रिवीयू किया और रिफॉर्म्स भी लाये और बैंकों की क्षमता बढ़ाने के लिए बैंकों का विलय भी किया। अनुराग ने कहा कि पी. चिदंबरम को याद होगा कि उनके कार्यकाल में न ही राजकोषीय घाटा कंट्रोल में था और ना ही महंगाई दर पर नियंत्रण था।