इस साल 9 तो अगले साल 20 से अधिक हिमाचल के खिलाड़ी होंगे IPL मेंः अरुण धूमल

  • 18 Dec 2019
  • Reporter: नवनीत बत्ता

आईपीएल नीलामी में पहली बार 332 खिलाड़ियों में से नौ खिलाड़ी हिमाचल के भी होंगे। 19 दिसंबर को आईपीएल के 13 में संस्करण की नीलामी होने जा रही है जिसमें यह पहला मौका है जब हिमाचल प्रदेश से जुड़े नौ खिलाड़ी इस नीलामी में शामिल होंगे। इन नौ खिलाड़ियों में ऋषि धवन जो इंडिया टीम के सदस्य भी रह चुके हैं के इलावा अंकुश बैंस मयंक डागर, एकांत सेन, वैभव अरोड़ा, प्रशांत चोपड़ा, आयुष जमवाल, नितिन शर्मा और अभिमन्यु राणा शामिल है। जिन सबका बेस प्राइस 2000000 रुपए रखा गया है, जबकि ऋषि धवन जो बरिस्त  खिलाड़ियों में शामिल है का बेस प्राइस ₹5000000 है।

इन 9 खिलाड़ियों में से अंकुश बैंस दिल्ली कैपिटल प्रशांत चोपड़ा राजस्थान रॉयल्स और मयंक  किंग्स इलेवन पंजाब से पिछले साल आईपीएल खेल चुके हैं लेकिन इस बार इन सभी टीमों ने इन्हें रिलीज कर दिया है। इसलिए नए सिरे से इनकी बोल इस बार लगेगी। इसके अलावा ऋषि धवन किंग्स इलेवन पंजाब मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए पहले ही तीन आईपीएल सीजन खेल चुके हैं। इसके अलावा सबसे अधिक आकर्षण का केंद्र जो खिलाड़ी हिमाचल प्रदेश का है उसका नाम है वैभव अरोड़ा जिसने हाल ही में हिमाचल की टीम में एंट्री की थी और इसके बाद उन्होंने सौराष्ट्र के खिलाफ पहले ही मैच में 9 विकेट लिए थे और इसी उनकी परफॉर्मेंस की वजह से उन्हें 332 खिलाड़ियों में जगह मिली है।

वहीं, हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अरुण धूमल ने आशा जताई है कि इन सभी नौ खिलाड़ियों को अच्छी कीमत के साथ आईपीएल खेलने मिलेगा और इतना ही नहीं और भी हिमाचल प्रदेश के जो युवा हैं उनके लिए भी आगे बढ़ने की प्रेरणा इन 9 खिलाड़ियों को देखकर मिलेगी। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि एचपीसीए भी प्रयास करेगी कि अगले साल नो नहीं बल्कि कम से कम 20 खिलाड़ियों की बोली आईपीएल के लिए हिमाचल प्रदेश से जुड़े  खिलाड़ियों की लगे।