टॉल प्लाजा के मुद्दे पर 6 दिसंबर तक रखें पक्षः डा. ऋचा वर्मा

  • 02 Dec 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

कुल्लू-मनाली नेशनल हाईवे पर डोहलूनाला में स्थापित नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के टॉल प्लाजा में टॉल की दरों को लेकर स्थानीय लोगों और ट्रांसपोर्टरों की सुनवाई के लिए एक समिति गठित की गई है। जिला दंडाधिकारी डा. ऋचा वर्मा ने बताया कि एसडीएम कुल्लू की अध्यक्षता में गठित इस समिति में क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी कुल्लू और लोक निर्माण विभाग मंडल कटराईं के अधिशाषी अभियंता को सदस्य के रूप में शामिल किया गया है। उन्होंने बताया कि यह समिति स्थानीय लोगों के अलावा कुल्लू, मनाली और भुंतर की बस आपरेटर्स यूनियन, ट्रक, जीप, ऑटो और टैक्सी यूनियनों के पदाधिकारियों के साथ भी व्यापक चर्चा के बाद सात दिन के भीतर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी। जिला दंडाधिकारी ने सभी ट्रांसपोर्ट यूनियनों के पदाधिकारियों और आम लोगों से 6 दिसंबर तक एसडीएम कार्यालय कुल्लू में अपना पक्ष रखने की अपील की है।

जिला स्तरीय विश्व विकलांगता दिवस का आयोजन ढालपुर में 3 दिसम्बर को

विश्व विकलांगता दिवस के उपलक्ष्य में जिला स्तरीय समारोह का आयोजन ऐतिहासिक ढालपुर मैदान में सुबह 11 बजे किया जाएगा। इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला कल्याण अधिकारी समीर चंद ने बताया कि विभाग द्वारा विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे जिनमें भाषण, चित्रांकन और खेल प्रतियोगिताओं के अलावा सांस्कृतिक प्रस्तुतियां आकर्षण का केन्द्र रहेंगी।

फीडरों की मुरम्मत के दौरान बिजली आपूर्ति रहेगी बाधित-रेवत ठाकुर

11 के.वी. फीडर की मुरम्मत और रख-रखाव के दौरान चार दिसम्बर को बढ़ई, भूठी, भल्यानी, बुआई, डाउग, डुगीलग, दलीघाट, रूजग, कालंग, शालंग और तीऊन गांवों में बिजली की आपूर्ति बाधित रहेगी। इस संबंध में अधिक जानकारी देते हुए सहायक अभियंता रेवत सिंह ठाकुर ने बताया कि 5 दिसम्बर को शांग्रीबाग, ज्वानी रोपा, बाशिंग, बबेली, बंदरोल, कंगती, बयासर में और 6 दिसम्बर को सेऊबाग, बलोगी, काईस, विष्टबेहड़, गाहर, सौर और कोटाधार में लोगों को बिजली के बगैर रहना होगा।

7 दिसम्बर को खराहल, बारीपदर, सेउगी, पेछा, महिश, लारीकोट, घराकड़, बंदल, थासिबराह, हलेनी, थरकु जबकि 9 दिसम्बर को एलआईएस खराहल और आस-पास के क्षेत्रों में सुबह 9 बजे से सांय 5 बजे तक बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी। विद्युत विभाग ने बिजली व्यवधान के लिए संबंधित क्षेत्रों के लोगों से सहयोग करने की अपील की है।