मंडी: फर्जी IAS अधिकारी बनकर की 5 लाख की मांग, मामला दर्ज

  • 11 Dec 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

सुंदरनगर में फर्जी आईएएस बनकर शख्स को डरा धमकाकर 5 लाख की मांग करने का मामला सामने आया है। फर्जी आईएएस अधिकारी ने व्यक्ति को धमकी दी भी दि है कि यदि उसने जल्द रूपए नहीं भेजे तो उसे इसके गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं। इस कॉल से सहमे व्यक्ति ने बीएसएल थाना पुलिस को इसकी शिकायत दी है। पुलिस ने व्यक्ति की शिकायत पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में कालोनि निवासी शख्स ने बताया कि उसे एक अज्ञात नंबर से कॉल आई थी। कॉल करने वाला खुद का आईएएस अधिकारी बता रहा था। व्यक्ति ने कहा कि वह एक आईएएस अधिकारी है और उसे पांच लाख रूपयों की आवश्यकता है। वह तुरंत वह राशि उसके खाते में जमा करवा दे। उसने शिकायतकर्ता को यह कहकर धमकाया भी यदि इसके बारे में किसी को कुछ बताया और बताई गई राशि नहीं दी तो इसके गंभीर परिणाम भी भुगतने पड़ सकते हैं। इस फोन कॉल से सहमे व्यक्ति ने सीधा बीएसएल पुलिस थाना पहुंचकर फर्जी आईएएस अधिकारी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। शिकायतकर्ता ने कहा कि हालांकि उक्त व्यक्ति द्वारा उसे बैंक का अकाउंट नंबर नहीं दिया गया।

मामले की पुष्टि करते हुए एसएचओ, बीएसएल पुलिस थाना प्रकाश चंद मिश्रा ने बताया कि बीएसएल कालोनी के एक व्यक्ति द्वारा एक फर्जी आईएएस अधिकारी के खिलाफ 5 लाख रूपये की मांग करने करने की शिकायत दर्ज करवाई गई है। पुलिस ने शिकायत दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।