नैना देवी नववर्ष मेला: 31 को श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ने की उम्मीद, पुलिस प्रशासन सतर्क

  • 30 Dec 2019
  • Reporter: एस जम्वाल बिलासपुर

विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नैना देवी में चल रहे नववर्ष मेला के दौरान आज दूसरे दिन श्रद्धालुओं की संख्या कम रही। लेकिन मंदिर की सजावट का कार्य बखूबी किया गया है। रात के समय पूरा मंदिर दूधिया रोशनी में नहा रहा है। मंदिर के अंदर और बाहर लाइटों के द्वारा बहुत ही बढ़िया ढंग से सजावट की गई है। यहां सजाबट का कार्य पंजाब के कारीगरों के द्वारा बखूबी किया जा रहा हैं

उम्मीद जताई जा रही है कि 31 दिसंबर को इस तीर्थ स्थल पर श्रद्धालुओं की ज्यादातर भीड़ देखने को मिलेगी। जिसके लिए पुलिस और प्रशासन पूरी तरह सतर्क है। मेला अधिकारी मंदिर न्यास के अध्यक्ष सुभाष गौतम ने बताया कि श्रद्धालुओं और पर्यटकों की संख्या के मध्य नजर रखते हुए पुलिस बल तैनात किया गया है। और मंदिर प्रशासन जिला प्रशासन की तरफ से हर तरह की व्यवस्था की गई है ताकि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।

मंदिर अधिकारी हुसन चंद चौधरी का कहना है कि मंदिर न्यास की तरफ से श्रद्धालुओं की सुविधा हेतु व्यापक प्रबंध किए गए हैं। मंदिर की लाइटों के सजावट और फूलों की सजावट का कार्य श्रद्धालुओं के द्वारा बखूबी किया गया है। इसके अलावा श्रद्धालुओं से अपील की है कि वह ठंड के मौसम में गर्म परिधान पहनकर ही मां के दरबार में पहुंचे । हालांकि उन्होंने कहा कि न्यास की तरफ से श्रद्धालुओं के लिए गर्म कंबलों की व्यवस्था भी की गई है और माता जी की धर्मशाला में यह कंबल श्रद्धालुओं को उपलब्ध रहेंगे।

उन्होंने कहा कि मंदिर न्यास के द्वारा व्यवस्थाओं को पूरी तरह से जांचा गया है और अभी तक किसी भी अप्रिय घटना का समाचार नहीं है। वहीं, मेला पुलिस अधिकारी संजय शर्मा का कहना है कि मेला के दौरान अभी तक कानून व्यवस्था पूरी तरह से सुचारू है और श्रद्धालुओं को आराम से लाइन में मां के दर्शन करवाए जा रहे हैं।  नगर परिषद अध्यक्ष मनीष शर्मा कनिष्ठ अभियंता नरेश कुमार के अनुसार सभी स्ट्रीट लाइटों को दुरुस्त कर दिया गया है और साफ-सफाई का भी पूरा ध्यान रखा जा रहा है कुल मिलाकर नववर्ष मेला सुख शांति से चल रहा है।