पठानकोट: 10 साल की बच्ची से अश्लील हरकतें और दुराचार के प्रयास का आरोपी गिरफ्तार

  • 07 Dec 2019
  • Reporter: मनोज धीमान

5वीं कक्षा की एक छात्रा से कथित रूप से अश्लील हरकतें करने के आरोप में पुलिस ने एक 22 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया है। मामला पुलिस थाना इंदौरा की सीमा से सटे पंजाब के पठानकोट जिला के एक गांव का है। जानकारी के अनुसार उक्त गांव की 10 वर्ष की लड़की जो अपने ही गांव के एक निजी स्कूल में पांचवीं कक्षा में पड़ती है, कल शाम को जब वह अपने साइकिल पर रोजाना की तरह छुट्टी के बाद घर लौट रही थी तो उसी के गांव के एक युवक ने लड़की को जबरन रोक लिया तथा उससे अश्लील हरकतें करते हुए उसे गन्ने के खेत की तरफ खींचने लगा।

इस घटना की सूचना छात्रा की मां ने तलवाड़ा पुलिस को देते हुए बताया कि जब उसकी लड़की स्कूल से लौट रही थी तो वह उसे अक्सर बाहर देखने के लिए निकलती है। गत शाम को भी जब वह गांव की नहर के किनारे जा रही थी तो उसने देखा कि गांव का ही एक युवक उसकी लड़की को रोक कर गन्ने के खेत की तरफ ले गया तथा लड़की से गलत हरकतें करने लगा। इस पर लड़की ने शोर मचाया। जिस के बाद गांव का एक व्यक्ति भी वहा पहुंच गया और उन दोनों ने लड़की को युवक के चंगुल से छुड़ाया और युवक घटना स्थल से भाग गया। महिला ने पुलिस को दिए ब्यान में आरोपी के खिलाफ सख्त कार्यबाही की मांग की।

उधर महिला की शिकायत के बाद हरकत में आई पुलिस ने कारवाई करते हुए आरोपी युवक को तलवाड़ा आइटीआई मोड़ के निकट गिरफ्तार कर लिया। मामले की पुष्टि करते हुए एस.एच.ओ. भूषण सेखड़ी ने बताया कि आरोपी के विरुद्ध भारतीय दण्ड विधान की धारा 354-ए व 10 पोस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया है। बताया जाता है कि यह युवक पहले भी ऐसी हरकतें करता था व नशा आदि भी करता है। युवक को कल अदालत में पेश किया जाएगा।