सोलन: बिजली की तार ठीक करते खंभे से गिरा विद्युत कर्मी, मौत

  • 13 Dec 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट

सोलन के जगजीत नगर में एक विद्युत कर्मी की बिजली के खंभे से गिरने से मौत हो गई। मृतक की पहचान विद्युत कर्मी भूपिंदर निवासी जनझोया के रूप में हुई है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों के हवाले कर दिया है। भूपेंदर अभी कॉन्टेक्ट पर विद्युत विभाग में कार्य कर रहा था। इसकी सूचना मिलते ही सोलन बिजली विभाग में भी शोक की लहर है।

जानकारी के अनुसार बीती रात तेज हवा के कारण जगजीत नगर में एक बिजली की तार खंभे से टूटकर सड़क पर गिर गई, जिसकी सूचना स्थानीय निवासियों द्वारा बिजली कर्मी को दी गई। सुबह जब बिजली कर्मी तार को जोड़ने के लिए खंभे पर सीडी लगाकर चढ़ा और जैसे ही उसने तार को रस्सा बांधकर खींचने लगा, तो सीडी से संतुलन बिगड़कर वह सर के बल जमीन पर आ गिरा और गंभीर रूप से घायल हो गया। स्थानीय लोगों ने बिजली कर्मी को अस्पताल पहुंचाया, जहां से उसे चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया। चंडीगढ़ में डॉक्टरो ने उसे मृत घोषित कर दिया।

घटना की पुष्टि करते हुए डीएसपी परमाणु योगेश रोल्टा ने बताया की विद्युत कर्मी बिजली के खंभे से लगी सीडी से गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया था। इसकी सूचना स्थानीय लोगों द्वारा पुलिस को दी गई थी व उपचार के लिए 32 सेक्टर चंडीगढ़ ले जाया गया था, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया गया है।